Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पूरा करेगी ओलिंपिक में ढेरों मेडल लाने का सपना : मनीष सिसोदिया

webdunia
शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (20:28 IST)
नई दिल्ली। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने शनिवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए मुंडका गांव में प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। मुंडका के आप विधायक धर्मपाल लाकड़ा तथा अधिकारियों के साथ सिसोदिया ने क्षेत्र की बारीकियों पर चर्चा की।
 
इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली विधानसभा से हमने पिछले साल ही दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी विधेयक पारित करा लिया है। कोरोना संकट के कारण काम बाधित है, लेकिन अब हम इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ना चाहते हैं। इसका कारण यह है कि शिक्षा और खेल के क्षेत्र में अपने बच्चों और युवाओं को विश्वस्तरीय अवसर प्रदान करना हमारा सपना है।
 
सिसोदिया ने कहा कि हमारी कोशिश है कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण और सुविधाओं का स्तर इतना उन्नत हो कि अच्छी से अच्छी खेल प्रतिभाएं भी इसमें आकर अपना विकास कर सकें। ओलंपिक में ढेरों मेडल लाने का लक्ष्य भी पूरा करेगी। एक बार यह सपना साकार होते ही आगामी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक गोल्ड मैडल लाने में भारत को दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक पाएगी। 
webdunia
सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का उद्देश्य खेल के साथ ही स्वास्थ्य और व्यायाम इत्यादि के क्षेत्र में विश्वस्तरीय प्रशिक्षण, रिसर्च और एकेडमिक्स को बढ़ावा देना है। हम स्पोर्ट्स के शिक्षण प्रशिक्षण को मल्टी डिसिप्लिनरी बनाना चाहते हैं ताकि स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स को रोजगार के विस्तृत अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय खेलों को लोकप्रिय बनाते हुए इसके माध्यम से जन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साधा निशाना, बोले- भ्रष्ट राजनीतिज्ञ हैं जो बिडेन...