Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विवादों से घिरे राजस्थान के शिक्षा मंत्री, जानिए क्या है मामला

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 21 जुलाई 2021 (12:46 IST)
जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की बहू के भाई और बहन के अफसर बनने को लेकर विवाद गहराया है। इन दोनों को इंटरव्यू में 80 फीसदी नंबर मिले हैं। राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों के अंक आरपीएससी की ओर से मंगलवार को जारी कर दिए गए। इनमें आरएएस परीक्षा के टॉप 20 अभ्यर्थियों में मुक्ता राव का नाम हैजिन्हें सबसे अधिक 526 अंक मिले जबकि जयपुर की ही शिवाक्षी को 520 नंबर मिले हैं।

 
टॉपर्स की इस लिस्ट में ज्यादा चर्चा प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू के भाई गौरव और बहन प्रभा के नंबरों को लेकर है। इन दोनों ने आरएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है और दोनों ही को 80 फीसदी अंक हासिल हुए हैं। बात यह है कि इन अंकों को डोटासरा की पुत्रवधू प्रतिभा से जोड़कर देखा जा रहा है और प्रतिभा को भी 2016 के इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक ही हासिल हुए थे।

 
इसे लेकर ही अब सवाल उठ रहे हैं और कहा जा रहा है कि इससे पहले उनकी पुत्रवधू के भी 80 फीसदी ही अंक थे और अब उनके भाई और बहन के भी इतने ही अंक हैं। आखिर यह कैसा संयोग है? इस पर जवाब देते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 300 से ज्यादा लोगों के नंबर 75 से 80 फीसदी के बीच है तथा मेरी पुत्रवधू प्रतिभा से तो हमारा रिश्ता ही परीक्षा के बाद हुआ था। यही नहीं उन्होंने कहा कि बहू प्रतिभा के भाई गौरव का तो दिल्ली पुलिस में भी एएसआई के पद पर चयन हो चुका है। यदि बच्चे टैलेंटेड हैं तो फिर इसमें मेरा क्या दोष है?

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लुईस खुर्शीद की बढ़ीं मुसीबतें, फर्रुखाबाद सीजेएम कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट