कैबिन में धुआं, विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

बुधवार, 15 जून 2016 (14:51 IST)
बेंगलुरू। मंगलौर जाने वाले जेट एयरवेज के एक विमान को उड़ान भरने के तुरंत बाद आज फिर हवाईअड्डे पर लौटना पड़ा क्योंकि कैबिन में धुआं पाया गया। विमान में 65 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।
 
बेंगलूर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (बीआईएएल) ने कहा कि उड़ान संख्या 9डब्ल्यू 2839 को प्राथमिकता के आधार पर उतारने के लिए हवाईअड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दिया गया। इसके बाद सुबह दस बजकर 20 मिनट पर रनवे को परिचालन के लिए बंद कर दिया गया और विमान सफलतापूर्वक उतर गया।
 
उसने कहा कि मानक आपात प्रक्रियाओं का पालन किया गया और सभी 65 यात्रियों और चालक दल के चार सदस्यों को विमान से उतार लिया गया और वे सुरक्षित हैं।
 
इस दौरान हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन रोक दिया गया था। तीन विमानों को उतरने से रोका गया जबकि पांच विमान जिन्हें उड़ान भरना था उन्हें भी रोक दिया गया। बीआईएएल ने कहा कि रनवे पर सुबह दस बजकर 51 मिनट पर फिर से परिचालन हो शुरू हो सका।
 
जेट एयरवेज ने एक अलग बयान में कहा कि विमान तुरंत ही हवाईअड्डा लौट गया क्योंकि उड़ान के बाद केबिन में धुंआ पाया गया। सभी 65 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सुरक्षित हैं। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नई उड्डयन नीति को मंजूरी, मात्र 2500 रुपए में करें एक घंटे का सफर...