Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्‍मीर के सोपोर में ग्रेनेड हमला, एसएचओ समेत दो घायल, आतंकियों से मुठभेड़

webdunia

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 21 मार्च 2019 (14:30 IST)
जम्‍मू। होली के मौके पर भी पाक समर्थित आंतकियों ने अपनी नापाक हरकतें नहीं छोड़ी हैं। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया है। जिसमें दो जवानों के घायल होने की खबर है। सेना ने आंतकियों की धड़पकड़ के लिए इस इलाके में सर्च आपरेशन चलाया है।
 
जानकारी के मुताबिक आंतकियों ने उत्तर कश्मीर के सोपोर में एसबीआई बैंक के पास मुख्य चौक पर स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों के ग्रेनेड से हमला किया है। जिसमें दो जवानों के घायल होने की खबर है। घायलों में एसएचओ भी शामिल है। इस घटना के बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी है और आंतकियों को पकड़ने के लिए सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने मेन चौक पर सीआरपीएफ कैंप की तरफ से एक यूबीजीएल फायर किया।
 
उधर जम्मू कश्मीर के शोपियां में भी दो आंतकियों के घिरे होने की खबर के बाद सेना इन वारपोर इलाके में घेराबंदी की है। इस कार्रवाई में सेना की 22 राष्ट्रीय रायफल, जम्मू और कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ सीआरपीएफ भी शामिल है। उधर सुरक्षाबलों के आदेश पर इस इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। राज्य के शोपियां में सेना का सर्च आपरेशन चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों दो आंतकियों को घेरा हुआ है। दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। गौरतलब है कि बुधवार को ही सुरक्षाबलों को शोपियां और बारामुला में आंतकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी और इसके बाद सुरक्षा बलों ने इस इलाके में सर्च आपरेशन शुरू किया था।
 
आंतकियों ने भागने के लिए सुरक्षा बलों पर फायरिंग की थी और फिर उसके बाद सुरक्षा बलों  ने आंतकियों पर फायरिंग की। हालांकि इसके बाद आंतकी इलाके से भागने में कामयाब रहे।  लेकिन आज जब सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजदूगी की खबर मिली तो उन्होंने इस इलाके को चारों तरफ से घेरा लिया। सेना के इस सर्च ऑपरेशन में 29 आर. आर और बारामुला पुलिस शामिल है। आतंकी बारामुला कंडी के कलंतरा इलाके में छुपे हुए हैं। जिसे लेकर कल से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट थीं। विदित है कि सुरक्षा बलों द्वारा उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में चलाए गए सर्च आपरेशन के बाद आतंकियों के एक ठिकाने को ध्वस्त कर दिया था और इस ठिकाने से सेना को एक एके 47 राइफल, जूते व कुछ अन्य सामान्य भी बरामद हुआ है।
 
स्थानीय पुलिस के अफसर के मुताबिक इस आपरेशन टीम ने एक सूचना के आधार पर बुधवार की शाम बारामुला के कंडी क्षेत्र के कलांतरा में तलाशी अभियान शुरू किया। राज्य में पुलवामा हमले के सेना द्वारा इस इलाके में आतंकियों के सफाए का आपरेशन चल रहा है। अभी तक सेना से दो दर्जन के करीब आंतकियों को मार गिराया है। राज्य के आंतक प्रभावित इलाकों में सेना स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सर्च आपरेशन चला रही है। जिसके बाद ज्यादातर आंतकी मारे गए हैं। हाल ही में सेना ने भी दावा किया था कि राज्य में ज्यादातर आंतकी गुट खत्म हो गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा फैसला, पहले मैच की कमाई से करेंगे पुलवामा के शहीदों के परिवारों की मदद