Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पटाखा बनाते समय विस्फोट, 5 लोगों की मौत

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (18:20 IST)
सांकेतिक फोटो

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक पटाखा फैक्टरी में रखे ज्वलनशील पदार्थ में विस्फोट हो जाने से वहां काम कर रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई। धमाके के सिलसिले में फैक्टरी संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर जिले के बख्शीवाला गांव में एकांत में बने युसुफ नामक व्यक्ति के मकान के कमरे में आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि नौ मजदूर वहां पटाखे बना रहे थे तभी बारूद में आग लग गई जो कमरे में फैल गई।

सिंह ने बताया कि घटना के बाद चार श्रमिक वहां से निकल गए, लेकिन पांच अन्य आग में घिर गए जिनकी झुलसने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान वेदपाल, चिंटू, प्रदीप, सोनू और ब्रजपाल के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी मजदूर निकटवर्ती बुखारा के रहने वाले थे। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में पटाखा फैक्टरी संचालक युसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने की घटना के लगभग 20 मिनट के भीतर दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि आतिशबाजी वैध लाइसेंस पर बनाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण की गहनता से जांच कराई जा रही है।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
मध्यप्रदेश के बैतूल,रतलाम,खरगौन,कटनी और भोपाल के कोलार,शाहपुरा में टोटल लॉकडाउन