कर दूंगी राम रहीम जैसा हाल... धमकी देकर शिष्या ने बाबा से ठगे 40 लाख रुपए...

गुरुवार, 17 जनवरी 2019 (17:17 IST)
इन दिनों अपने कारनामों से कई बाबा सलाखों के पीछे हैं। इन बाबाओं पर ठगी से लेकर यौन शोषण तक के मामले चल रहे हैं, लेकिन पंजाब में एक बाबा को उसकी ही शिष्या ने 40 लाख का चूना लगा दिया, वह भी राम रहीम का डर दिखाकर। महिला ने धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो वह गुरमीत राम रहीम जैसा हाल कर देगी। शिष्या ने बाबा को डराया कि वह सीबीआई में अफसर है। बाबा ने अब ठगी की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।
 
खबरों के अनुसार बाबा सरुस्ती गिर भवानीगढ़ के पास गुखमड़ा में डेरा थेह वाला बख्शीवाला में रहते हैं। पटियाला के नाभा रोड की रहने वाली गीता उर्फ रितु बाबा के पास परिवार के साथ डेरे में आया करती थी। पहले पूरा परिवार रितु के ससुर के साथ आया करता था, लेकिन ससुर की मौत के बाद एक दिन रितु की सास बाबा के पास आई और 7 हजार रुपए की मदद मांगी। 
 
कुछ समय बाद रितु की सास ने बाबा को यह पैसे लौटा दिए। इसके बाद रितु ने बाबा से 1 लाख रुपए मांगे, उसने कहा कि वह तीन महीने में पैसा लौटा देगी। इस बीच रितु उर्फ गीता ने बाबा को फोन करके बताया कि वह सीबीआई अफसर बन गई है। रितु उर्फ गीता ने इसके बाद बाबा को धमकी देना शुरू कर दिया। 
 
रितु ने कहा कि वह बाबा का हाल गुरमीत राम रहीम जैसा कर देगी और उनके डेरे पर छापेमारी करवा देगी। रितु ने इस तरह बाबा को डरा दिया और बाबा डर भी गए।

इस तरह महिला ने डरा-डराकर बाबा 40 लाख रुपए ठग लिए, लेकिन इतने पैसे ऐंठने के बाद भी उसकी ब्‍लैकमेलिंग लगातार जारी रही। तंग आकर बाबा ने एक दिन पुलिस को पूरी आपबीती सुना डाली। अब बाबा की शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। महिला अभी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मायावती की सफाई, भतीजे आकाश को बसपा से जोड़ूंगी, मुझे किसी की परवाह नहीं...