जमीन के विवाद में टॉवर पर चढ़ा किसान, बोला- कूद जाऊंगा... (वीडियो)

कीर्ति राजेश चौरसिया

मंगलवार, 18 दिसंबर 2018 (20:03 IST)
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जमीनी विवाद से परेशान एक किसान मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और वहां से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। किसान घंटों टॉवर पर बैठा रहा। 
 
मामला गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के तुलसीपुर माझा गांव का है, जहां मूलचंद नाम का एक किसान मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और कूदकर जान देने की धमकी देने लगा। किसान के टॉवर पर चढ़ने की जानकारी मिलते ही वहां काफी लोग इकट्‍ठे हो गए। ये ड्रामा काफी देर तक चलता रहा। 
 
ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पंहुची पुलिस ने भी किसान को नीचे उतरने के लिए मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। पुलिस ने इसकी जानकारी राजस्व विभाग के अधिकारियों को दी। वे भी मौके पर पहुंचे और उसे उतारने के लिए मनाने लगे। हालांकि बाद में काफी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतार लिया गया। 
 
किसान का कहना है कि तीन साल पहले हाईकोर्ट के आदेश पर जमीन की नपाई हुई थी और मैं तब से ही इस जमीन पर खेती कर रहा था, लेकिन नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत से पिछले महीने मेरी जमीन विरोधी पक्ष को दे दी गई। पहले भी इसी जमीन को लेकर दूसरा पक्ष भी इसी टॉवर पर चढ़कर अपनी बात मनवा चुका है। जानकारी के मुताबिक जमीन को लेकर दोनों पक्ष प्रशासन को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कैसा है होने वाला पति, लड़कियां जुटा रही हैं RTI से जानकारी... (वीडियो)