Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुजरात : वडोदरा के स्कूल में लगी आग, 500 बच्चों को सुरक्षित निकाला

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 24 जून 2022 (20:05 IST)
अहमदाबाद। गुजरात के वडोदरा शहर स्थित एक स्कूल की बहुमंजिला इमारत में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई और इमारत में धुंआ भर गया। हालांकि समय रहते करीब 500 विद्यार्थियों को इमारत से निकाल लिया गया।पूरे अभियान में केवल एक विद्यार्थी को घुटने में मामूली चोट आई है।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मकरपुरा अग्निशमन केंद्र के उप अग्निशमन अधिकारी जयदीप गाधवी ने बताया कि आग शहर के मकरपुरा इलाके स्थित फिनिक्स स्कूल में उस समय लगी जब माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षा के विद्यार्थी कक्षाओं में थे।

उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत में भूतल के अलावा चार मंजिल है और प्रत्‍येक मंजिल पर चार वातानुकूलित कक्षाएं हैं। गाधवी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग के कर्मी पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंचे।

उन्होंने बताया, हमें तुरंत ही अहसास हुआ कि तीसरी मंजिल पर एमसीबी स्विचबोर्ड में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। आग की लपटें मामूली थीं, लेकिन घने धुंए ने तीसरी मंजिल को पूरी तरह से अपने आगोश में ले लिया था।

गाधवी ने बताया, पहली और दूसरी मंजिल के विद्यार्थी बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन तीसरी और चौथी मंजिल के विद्यार्थी फंसे गए थे क्योंकि धुंए की वजह से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। उन्होंने बताया कि सांस लेने वाले उपकरणों के साथ दो अग्निशमन कर्मी इमारत में दाखिल हुए और तीसरी मंजिल पर लगी आग को बुझाया और धुंए के निकलने के लिए खिड़कियां खोलीं।

गाधवी ने बताया, धुंआ छंटने के बाद हमने करीब 500 बच्चों को इमारत के मुख्य और आपात द्वार से सीढ़ी का इस्तेमाल कर निकाला। पूरे अभियान में केवल एक विद्यार्थी को घुटने में मामूली चोट आई है।(भाषा)
File photo

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कांग्रेस ने एकनाथ शिंदे से बाढ़ प्रभावित असम से जाने को कहा, होटल के बाहर किया प्रदर्शन