Pulwama attack : आतंकी हमले के जश्न का संदेश वायरल करना पड़ा महंगा, चार कश्मीरी छात्राओं पर देशद्रोह का मामला

सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 (08:15 IST)
जयपुर। जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना क्षेत्र स्थित एक निजी विश्वविद्यालय की 4 कश्मीरी छात्राओं द्वारा पुलवामा में आतंकी हमले के जश्न का संदेश व्हॉटसएप पर वायरल करने पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने चारों छात्राओं को कॉलेज और हॉस्टल से निलंबित कर दिया था। प्रशासन की ओर से चारों छात्राओं के खिलाफ इस संबंध में थाने में एक मामला दर्ज करवाया गया है।
 
पुलिस अधीक्षक (जयपुर ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस मामलें में चारों छात्राओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) देशद्रोह, 153 (ए) शत्रुता/वैमनस्य और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जांच दी गई है और जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।
 
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की ओर से शनिवार को जारी आदेश में बीएससी (ओटी) द्वितीय वर्ष की तलवीन मंजूर, जोहरा नजीर, बी. फार्मा की द्वितीय वर्ष की इकरा और बीएससी (आरआईटी) की द्वितीय वर्ष की उजमा नजीर को कॉलेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।
 
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि इन सभी छात्राओं ने राष्ट्रविरोधी संदेश व्हॉटसएप पर पोस्ट किया है जिसे निम्स विश्वविद्यालय बर्दाश्त नहीं करेगा और इस कृत्य की घोर निंदा करता है। इन सभी छात्राओं द्वारा किए गए कृत्य बेहद गंभीर प्रकृति का है और इन सभी छात्राओं को तुरंत प्रभाव से कॉलेज और हॉस्टल से निलंबित किया जाता है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पुलवामा में आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा, मुठभेड़ जारी