गैस रिसाव मामला, नगर निगम ने दी लोगों को घरों में रहने व मास्क लगाने की सलाह

गुरुवार, 7 मई 2020 (11:49 IST)
विशाखापट्टनम। ग्रेटर विशाखापट्टनम नगर निगम ने रासायनिक संयंत्र के आसपास के लोगों से घरों में ही रहने और अपने मुंह तथा नाक को कवर के लिए गीले कपड़े का इस्तेमाल करने को कहा है। इस संयंत्र से गुरुवार तड़के गैस का रिसाव हुआ है।

गोलापत्तनम में स्थित एलजी पॉलिमर्स रसायनिक संयंत्र से हुए गैस रिसाव के कारण एक 8 साल के बच्चे समेत कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

निगम ने एक ट्वीट में कहा, गोपालपत्तनम में एलजी पॉलिमर्स से गैस का रिसाव हुआ है। इन स्थानों के आसपास रहने वाले लोगों से आग्रह है कि वे सुरक्षा एहतियात बरतते हुए घरों से बाहर नहीं निकलें। निगम ने कहा, अपनी नाक और मुंह को ढंकने के लिए कृपया गीले कपड़े का मास्क की तरह इस्तेमाल करें।

निगम ने कहा कि उसके अधिकारी पानी का छिड़काव करके गैस रिसाव के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ में लोगों से मास्क का इस्तेमाल करने के लिए कहने के वास्ते सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली का उपयोग किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जिंदगियां बचाने और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हरसंभव कदम उठाने के लिए जिले के अधिकारियों से कहा है।

दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी पॉलिमर्स पॉलीस्टीरीन और कई कामों में आने वाला प्लास्टिक बनाती है जिसका इस्तेमाल अलग-अलग तरह के उत्पाद बनाने में होता है जैसे खिलौने। यह 1961 से संचालित है।(भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत में कोरोना से 1783 की मौत, 52,952 संक्रमित