Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे हरीश रावत, सरकार पर लगाया मास्टर प्लान के अनुरूप काम नहीं करने का आरोप

हमें फॉलो करें webdunia

एन. पांडेय

मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (21:17 IST)
केदारनाथ। केदार पूरी का पुनर्निर्माण कांग्रेस द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान के ब्लू प्रिंट पर नहीं किया गया। अगर भविष्य में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई तो भैरव पर्वत और मंदाकिनी के संगम से लेकर रामबाड़ा तक पूरी नदी का ट्रीटमेंट किया जाएगा। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को केदारनाथ के दौरे के दरमियान कही।
 
हरीश रावत ने पीएम के दौरे से पूर्व केदार का दौरा कर यहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया, साथ ही उन्होंने केदारनाथ को आ रहे यात्रियों के लिए सरकारी व्यवस्था को अपर्याप्त बताया। इन दिनों केदारनाथ धाम में मुख्य मार्गों सहित हैलीपेड से रविवार देर सायं के बाद पड़ी बर्फ हटाई जा रही है।

webdunia
 
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पंजाब प्रभारी पद से मुक्ति मिलने के बाद वे केदारनाथ के दरबार में शीश नवाने पहुंचे। रावत केदारनाथ में पूजा-अर्चना कर पुनर्निर्माण कार्यों का अवलोकन करने के बाद वापस देहरादून लौट गए। हल्की गुनगुनी धूप के बीच उन्होंने केदार में चल रहे कामों को भी देखा अपनी राय भी दी।
 
बर्फबारी थमने के बाद केदारनाथ धाम के लिए अब हेलीकॉप्टर सामान्य रूप से चलने लगा है। आजकल केदार में पीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हैं। पीएम मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ पहुंच सकते हैं। इन दिनों सरकारी मशीनरी इसी की तैयारी कर रही है।

केदारनाथ के दर्शन से पूर्व आपदा में हुए नुकसान को भी देखने रावत कुमाऊं मंडल का दौरा कर चुके हैं। उत्तराखंड में अपनी राजनीतिक सक्रियता उन्होंने बढ़ा दी है। यहां तक कि रावत ने पार्टी आलाकमान को भी बता दिया है कि उन्हें दिल्ली तभी बुलाया जाए, जब बहुत दिन जरूरी काम हो। कांग्रेस को सत्ता में लाने के प्रयास में हरीश रावत के लिए 1-1 दिन 1-1 पल महत्वपूर्ण है इसलिए जनसंपर्क करने के लिए उन्होंने कार्यक्रम बनाने शुरू कर दिए हैं।
webdunia
 


हरीश रावत केदारनाथ में कंधे में त्रिशूल लेकर बाबा भोलेनाथ के जयकारे लगाते भी नजर आए। पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने केदारनाथ का एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में उनके साथ एक बाबा खड़े हैं। पूर्व सीएम ने बाबा का त्रिशूल अपने कंधे पर रखा हुआ है। वे हर-हर महादेव का जयकारा लगा रहे हैं, साथ ही नृत्‍य भी कर रहे हैं, साथ ही श्‍लोक भी बोल रहे हैं। उन्‍होंने ट्वीट कर यह लिखा- 'हर-हर महादेव। आज भगवान बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। भगवान शि‍वशंभू हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें। जय बाबा केदारनाथ। ॐ नम: शिवाय।'

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

11 बाघों के बाड़े में कूदा सनकी आदमी, फिर क्या हुआ देखें वीडियो