कुमारस्वामी ने कैबिनेट का विस्तार किया, कांग्रेस से 8 मंत्रियों को शामिल किया

शनिवार, 22 दिसंबर 2018 (20:12 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को अपनी 6 महीने पुरानी कैबिनेट का विस्तार किया और इसमें गठबंधन साझेदार कांग्रेस के 8 सदस्यों को शामिल किया। 2 मंत्रियों रमेश जारकिहोली (नगर प्रशासन) और आर. शंकर (वन एवं पर्यावरण) को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।
 
 
राज्यपाल वजूभाई वाला ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजभवन में ग्लास हाउस में नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नए मंत्रियों में सतीश जारकिहोली, एमबी पाटिल, सीएस शिवल्ली, एमटीबी नागराज, ई. तुकाराम, पीटी परमेश्वर नाइक, रहीम खान और आरबी थिम्मारपुर शामिल हैं। 8 में से 7 मंत्री उत्तर कर्नाटक के हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार रात पार्टी के विस्तार को मंजूरी दे दी थी। इससे पहले उन्होंने प्रदेश में पार्टी नेताओं और कर्नाटक प्रभारी सचिव केसी वेणुगोपाल से भेंट की थी और मुद्दे पर चर्चा की थी।
 
रमेश जारकिहोली का कथित रूप से भाजपा नेताओं से मेलजोल है और वे कैबिनेट तथा पार्टी की बैठकों में नहीं आ रहे हैं। उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उनके स्थान पर उनके भाई सतीश जारकिहोली को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। शंकर निर्दलीय विधायक हैं। उन्हें कांग्रेस के सहयोगी सदस्य होने की उनकी अनिच्छा के चलते हटाया गया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी की घोषणा के बाद भी किसान ने कर ली खुदकुशी