Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Updates : दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (21:43 IST)
नई दिल्ली। मानसून की विदाई से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश के कारण यातायात थम सा गया। अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के कारण जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बुधवार को भी बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में मौसम ऐसा ही रहेगा।

खबरों के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा। दिल्ली व आसपास, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हुई। दिल्ली में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है।

दिल्ली यातायात पुलिस यातायात और जाम से जुड़ी ताजा सूचनाएं ट्विटर पर साझा कर रही है ताकि लोगों को मदद मिल सके। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया है, महिपालपुर लाल बत्ती से महरौली जाते हुए जलभराव के कारण कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है। जलभराव के कारण फिरनी रोड और नजफगढ़ में तुड़ा मंडी लाल बत्ती पर भी यातायात प्रभावित है।

एक ट्वीट में उसने कहा है, मोती बाग जंक्शन से धौला कुंआ जाते हुए महात्मा गांधी मार्ग से बचें क्योंकि शांति निकेतन के पास जलभराव हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की और भारी बारिश होने का अनुमान है।

यात्रियों ने भी ट्विटर पर शहर में जाम लगने की समस्या और उससे हो रही परेशानी के बारे में शिकायत की। एक व्यक्ति ने लिखा है, हमदर्द नगर से अंबेडकर नगर बस डिपो पर भयंकर जाम। एक अन्य यूजर ने लिखा है, भारी बारिश के कारण विभिन्न जगहों पर फंसे वाहन चालकों को दिशा दिखाने के लिए यातायात पुलिस का कोई कर्मी मौजूद नहीं है। द्वारका पालम फ्लाईओवर पर डीटीसी की एक बस खराब हो गई है।

मौसम विभाग ने ‘ऑरेज अलर्ट’ जारी किया है क्योंकि भारी बारिश के कारण दृष्यता कम हो सकती है, यातायात बाधित हो सकता है और कच्ची सड़कों तथा पुरानी/कमजोर इमारतों को नुकसान पहुंच सकता है। उसके अनुसार, अगले दो-तीन दिन तक दिल्ली में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

सफदरजंग वेधशाला के अनुसार, सितंबर में अभी तक महज 58.5 मिली मीटर बारिश हुई है जो औसत बारिश 108.5 मिमी से काफी कम है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक भारी बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 25 सितंबर के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। राजधानी लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में 25 सितंबर तक गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मजनुओं को सबक सिखाने के लिए तैयार मर्दानी