Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान के जोधपुर में बाढ़ से हालात, पानी में बही कार, डूबने से 4 बच्चों की मौत

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 27 जुलाई 2022 (07:33 IST)
जयपुर। राजस्‍थान में मूसलाधार बारिश से मंगलवार को जोधपुर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों के अनेक इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। सड़कें और रेल पटरियां जलमग्न हो गईं, जबकि जोधपुर जिले में जलभराव में डूबने से 4 बच्‍चों की मौत हो गई। टोंक में बारिश के पानी में एक दोपहिया वाहन बह गया जबकि जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई।
 
भारी बारिश से राज्‍य के कई जिलों के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। जोधपुर जिले की बावड़ी तहसील में भारी बारिश के कारण हुए जलभराव में डूबने से 4 बच्चों की मौत हो गई। प्रशासन ने बुधवार को भी स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है। भारी बारिश के बाद सोमवार से ही यहां स्कूल बंद हैं।
 
जोधपुर मंडल में रेल पटरियां जलमग्न हो गईं जिससे उत्तर पश्चिम रेलवे ने 7 ट्रेनें रद्द कर दी हैं और 7 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है और 2 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है। रद्द की गई ट्रेनों में जोधपुर-जैसलमेर, जैसलमेर-जोधपुर, जोधपुर-भोपाल, भोपाल-जोधपुर, जोधपुर-बाड़मेर, जोधपुर-हिसार और हिसार-बीकानेर शामिल हैं।
 
webdunia
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार सुबह 8:30 बजे तक भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, अजमेर, सवाई माधोपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, सिरोही, जोधपुर, पाली नागौर व जालौर जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश भीलवाड़ा शहर में 205 मिलीमीटर जबकि जोधपुर तहसील में 175 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।
 
वहीं मौसम विभाग के अनुसार, इस समय पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है जो सतह से क्षोभमंडल के मध्य स्तरों तक विस्तृत है। इस सिस्टम का असर आगामी 48 घंटों तक अजमेर, जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में बना रहेगा। इन संभाग के जिलों में मंगलवार को भी कहीं-कहीं भारी बारिश में एक तो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।
 
वहीं टोंक में बारिश के पानी में एक दोपहिया वाहन बह गया जबकि जोधपुर में एक सड़क पर खड़ी कार भी पानी के तेज बहाव में बह गई। इसी तरह भीलवाड़ा के आजाद नगर में एक इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें 55 वर्षीय महिला घायल हो गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शांति सेना में शामिल BSF के 2 भारतीय सैनिक कांगो में हिंसक प्रदर्शन के दौरान शहीद