ओडिशा के धामरा बंदरगाह पर हांगकांग के पोत पहुंचे, स्थानीय लोगों को कोरोना वायरस का डर

शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (15:57 IST)
भुवनेश्वर। ओडिशा के भद्रक जिले के निवासियों ने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की है कि 3 दिन पहले धामरा बंदरगाह पर लंगर डालने वाले, हांगकांग के दो जहाजों के चालक दल के सदस्य कहीं कोरोना वायरस के संपर्क में तो नहीं आए होंगे।
ALSO READ: क्या चीन की सड़कों पर पड़े हैं कोरोना वायरस रोगियों के शव...जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच...
स्थानीय लोगों की चिंता दूर करने के प्रयास में भद्रक के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्याम भक्त मिश्रा ने कहा कि चालक दल के सदस्यों की कोरोना वायरस के लिए जांच की गई और चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा मैंने धामरा बंदरगाह कंपनी लिमिटेड (डीपीसीएल) के अधिकारियों से इस संबंध में बात भी की है।
 
बंदरगाह के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि चालक दल के सदस्यों को पोत से उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी, क्योंकि उनके पास आव्रजक पास नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सामान उतारने के बाद पोत वापस चले जाएंगे। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के दो लोग चीन के कोरोना वायरस प्रभावित वुहान शहर से दिल्ली लौटे तो उन्हें पृथक रख कर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई। बाद में इन लोगों को ओडिशा जाने की अनुमति दे दी गई।
 
अधिकारी ने बताया कि ए लोग गुरुवार को लौटे और अगले 15 दिन तक उन लोगों को घर से बाहर निकलने पर रोक लगा कर इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि ओडिशा में अब तक 100 लोगों को घर में ही पृथक रखा गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पापा कहते थे बड़ा नाम करेगा’ और जैमीसन ने कर दिखाया