Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अद्‍भुत : 16 घंटे से बाढ़ में फंसे युवक की IAF के हेलीकॉप्टर ने बचाई जान, देखें वीडियो

webdunia
सोमवार, 17 अगस्त 2020 (12:12 IST)
बिलासपुर। देश के कई राज्य बाढ़ से बेहाल हैं। ऐसे में पर्यटन स्थलों पर जाना जान के लिए जोखिम भरा हो सकता है। बिलासपुर में भारतीय एयरफोर्स के MI 17 चॉपर ने बहाव के बीच फंसे युवक को निकाला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रतनपुर में खूंटाघाट जलप्रपात के वेस्ट वियर में रविवार शाम नहाने के लिए कूदे 3 युवकों में से एक बहाव के बीच में फंस गया। पुलिस और नगर सेना की टीम देर रात तक युवक को बाहर निकालने का प्रयास करती रही। सुबह इंडियन एयर फोर्स (IAF) के हेलीकॉप्टर की सहायता से सफल रेस्क्यू कर उसे बाहर निकाल लिया गया।

युवक की हालत सामान्य है। युवक कई घंटे तक बाढ़ के पानी में एक पेड़ के सहारे अपने को बचाता रहा। बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि अद्भुत बचाव हुआ है। IAF MI17 आज सुबह आया और युवक को सुरक्षित एयरलिफ्ट कर लिया है। इसके लिए उन्होंने इंडियन एयरफोर्स को धन्यवाद दिया है।
 
खबरों के अनुसार रविवार शाम 5 बजे 3 युवक नहाने के लिए खूंटाघाट के वेस्ट वियर में बह रहे पानी में कूद गए। पानी के तेज बहाव से दो युवक बाहर निकल गए, वहीं एक युवक बहकर नीचे पहुंच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को बचाने प्रयास शुरू कर दिया।

इसकी सूचना होमगार्ड के आपदा प्रबंधन टीम (NDRF) को दी गई। आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर पहुंची। देर रात तक युवक को नहीं निकाला जा सका था। सुबह एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर से युवक को एयरलिफ्ट किया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोनावायरस से संक्रमित TMC विधायक समरेश दास की मौत, कोलकाता के अस्पताल में थे भर्ती