Indigo के विमान से टकराई Spice Jet के विमान की सीढ़ी

शनिवार, 6 जून 2020 (20:55 IST)
मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़े इंडिगो के एक विमान को तेज हवाओं के बीच  प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्पाइसजेट के विमान की सीढ़ी (स्टेप लैडर) से टक्कर लग गई। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि घटना में विमान के पंखों और इंजन के कवर को नुकसान पहुंचा है।

आंशिक परिचालनों के कारण कई विमान देशभर के हवाई अड्डों पर खड़े हैं। इंडिगो ने कहा कि स्पाइसजेट की सीढ़ी अपनी जगह से अलग हो गई और खड़े विमान से टकरा गई। शनिवार सुबह हुई इस घटना की अधिकारी जांच कर रहे हैं।

एमआईएएल के प्रवक्ता ने कहा कि भारत पर मंडरा रहे अप्रत्याशित चक्रवाती तूफानों ने हवाई अड्डों पर खड़े विमानों के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है। तेज हवाओं के कारण, इंडिगो के वीटी-आईएचएन को मुंबई में स्पाइसजेट की सीढ़ी से टक्कर लगी जिससे उसके पंखों और इंजन कवर को कुछ नुकसान पहुंचा है।

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना सुबह मुंबई हवाई अड्डे पर हुई। प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। स्पाइस जेट ने कहा कि उसकी सीढ़ी पुरी तरह सुरक्षित है।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि 6 जून को स्टाइसजेट की सीढ़ी मुंबई हवाई अड्डे के स्टैंड सी87 (जहां हमारा विमान वीटी-एसएलए खड़ा था) पर खड़ी की गई थी। वहीं स्टैंड सी 86 पर इंडिगो का विमान खड़ा था। दोनों विमान उस वक्त सेवा में नहीं थे। 
प्रवक्ता ने कहा कि सुबह करीब साढ़े सात बजे, अचानक तेज हवाएं चलने लगीं। मौसम को लेकर कोई पूर्व चेतावनी या परामर्श नहीं दिया गया था। स्पाइसजेट की सीढ़ी जिसे ठीक से खड़ा किया गया था, पीछे की ओर खिसक गई और दाहिने पंख की तरफ से इंडिगो के विमान से टकरा गई। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख UP के डिप्टी CM ने कांग्रेस नेता पर चुटकी लेते हुए कहा, हमने नाम रखा है ‘प्रियंका ट्विटर वाड्रा’