Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IndiGo : धुएं की चेतावनी के बाद इंडिगो का विमान कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरा, DGCA करेगा जांच

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 21 अगस्त 2022 (21:56 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली से कोलकाता जा रहे इंडिगो (IndiGo) एयरलाइन के एक विमान में रविवार को सामान रखे जाने की जगह से धुंआ निकलने की चेतावनी का सायरन बिना किसी कारण के बज उठा। यह घटना विमान के हवाई अड्डे पर उतरने से पहले की है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मामले की जांच करने की बात कही।
 
इंडिगो ने रविवार को एक बयान में कहा कि कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एयरबस विमान में जांच की गई और इस चेतावनी को गलत पाया गया। इसमें कहा गया कि धुंए का पता लगाने की प्रणाली में आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं।
 
इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मामले की जांच करने की बात कही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए इस घटना की जांच करेगा। यह घटना उड़ान संख्या 6ई 2513 में हुई जिसमें 165 यात्रियों के अलावा चालक दल के 6 सदस्य सवार थे।
 
अधिकारियों ने बताया कि विमान को कोलकाता हवाईअड्डे पर सुबह 10.45 बजे उतरना था लेकिन करीब 10.20 बजे धुएं की चेतावनी मिली। इसके बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण सेवा से संपर्क किया और फिर विमान को प्राथमिकता के साथ उतारने के बंदोबस्त किए गए।
 
किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई थीं। बीते कुछ महीनों में विभिन्न एयरलाइनों के विमानों में तकनीकी खामी की कई घटनाएं सामने आई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केजरीवाल सरकार पर नई मुसीबत! CBI ने बसों की खरीद और रखरखाव में 'घोटाले' पर प्रारंभिक जांच दर्ज की