Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एनसीबी ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को मादक पदार्थ मामले में हिरासत में लिया

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 26 जून 2021 (16:20 IST)
ठाणे/ मुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक अदालत ने माफिया सरगना दाऊद इब्राहीम के भाई इकबाल कासकर को मादक पदार्थ मामले में एक दिन के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया है। मजिस्ट्रेट एमएम माली ने शुक्रवार को एनसीबी को कासकर को हिरासत में लेने की अनुमति प्रदान की। हाल में 27 किलोग्राम चरस की जब्ती के बाद कासकर की कथित संलिप्तता के संकेत मिले थे। एनसीबी अधिकारियों ने मामले में पूछताछ के लिए उसकी 1 दिन की हिरासत का अनुरोध किया था।
 
एनसीबी ने 27 किलोग्राम चरस जब्ती के 2 मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान यह पता चला कि जम्मू-कश्मीर से मादक पदार्थ मंगाए गए थे। मामले में ठाणे जेल में बंद कासकर की कथित भूमिका का पता चला जिसके बाद उसकी हिरासत प्रदान करने का अनुरोध किया गया।

 
मजिस्ट्रेट ने एनसीबी को 1 दिन की हिरासत प्रदान करते हुए कहा कि रिमांड रिपोर्ट और केस डायरी पर विचार करते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि मामला गंभीर प्रकृति का है इसलिए पूछताछ को लेकर उचित अवसर प्रदान करने की जरूरत है। ठाणे पुलिस के वसूली रोधी प्रकोष्ठ ने 2017 में कासकर को वसूली के मामले में गिरफ्तार किया था। उसे 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर लाया गया था। कासकर के बारे में बताया जाता है कि वह मुंबई में अपने भाई के रियल एस्टेट कारोबार का संचालन करता था। ठाणे पुलिस ने कासकर के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण (मकोका) कानून के तहत मामला दर्ज किया था।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भाबेश कलिता असम भाजपा के अध्यक्ष नियुक्त