Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Update : दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश, कई इलाके करते रहे इंतजार...

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (00:20 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई, जबकि कई इलाके बादलों के बरसने का इंतजार करते रह गए।शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईएमडी ने हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है।

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी ने कहा कि अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम कार्यालय ने कहा, पूसा में नाम मात्र की बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूर विहार में सात मिमी, जाफरोर में तीन मिमी और नजफगढ़ में चार मिमी बारिश दर्ज हुई।

मौसम विभाग ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता 98 प्रतिशत से 69 प्रतिशत के बीच रही। शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईएमडी ने हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, शनिवार को आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

आईएमडी ने दो-तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में बारिश संबंधी गतिविधियां तेज होने का अनुमान जताया है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 109 रहा, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है।

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भ्रष्टाचार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को दी राहत, हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक