Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अनुच्छेद 370 : कश्मीर में ईद उल अजहा पर मिलेगी मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत

webdunia
रविवार, 11 अगस्त 2019 (20:46 IST)
नई दिल्ली। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि सोमवार को ईद-उल-अजहा के मौके पर कश्मीर में लोगों को मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत दी जाएगी। मोबाइल और लैंडलाइन फोन पर लगी रोक भी यथाशीघ्र हटा ली जाएगी।
 
अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि सरकार की पहली प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखना और किसी उपद्रव और जान-माल की हानि को रोकना है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन लगातार हालात की समीक्षा कर रहा है और वह लोगों को ईद पर मस्जिद में नमाज पढ़ने की सुविधा देगा।
 
प्रशासन ने शुक्रवार को लोगों को स्थानीय मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत दी थी, हालांकि घाटी में बड़ी संख्या में लोगों के एक स्थान पर जमा होने की इजाजत नहीं दी गई। संचार संसाधनों पर रोक के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा कि यह अस्थायी उपाय है ताकि अफवाहों और गलत सूचनाओं को फैलने से रोका जा सके।
 
उन्होंने कहा कि सरकार जमीनी हालात को लेकर संवेदनशील है और लोगों को कम से कम असुविधा हो, इसका ध्यान रख रही है। रोजाना या हर दूसरे दिन प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। हम फोन पर से रोक हटाने का फैसला जितनी जल्दी संभव होगा, लेंगे।
 
अधिकारी ने कहा कि सभी फैसले केंद्र सरकार की ओर से नहीं लिए जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन अपने स्तर पर जरूरत के हिसाब से कानून-व्यवस्था को लेकर फैसला ले रहा है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अरुण जेटली की हालत स्थिर, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने एम्स में जाकर जाना हालचाल