झारखंड के बाद अब बिहार में मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

बुधवार, 3 जुलाई 2019 (08:57 IST)
नई दिल्ली। देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले का है। यहां भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी।

खबरों के अनुसार मंगलवार को एक घर में चोरी के आरोप में व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने घटनास्थल से धारदार हथियार को बरामद किया है। हालांकि व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है। 
 
शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अज्ञात व्यक्ति पर केस भी दर्ज किया है। जिसका संबंध इस घटना से है। पिछले महीने झारखंड के खारसवान जिले में चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी नाम के शख्स की भी भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और दो पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया था।
 
तबरेज अंसारी पर मोटरसाइकल चोरी करने का आरोप लगा था। मामले पर लोगों का आरोप था कि तबरेज ने मोटरसाइकल चुराई थी। भीड़ ने उसे एक खंभे से बांध दिया और कई घंटों तक उसकी लाठियों से पिटाई की थी। घटना का वीडियो वायरल हो गया था। इसमें उसकी पिटाई करने वाले उससे 'जय श्रीराम' और 'जय हनुमान' के नारे लगवा रहे हैं। जब तबरेज बेहोश हो गया तो उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख महाराष्ट्र : भारी बारिश से रत्नागिरी में डैम टूटा, 7 गांव चपेट में, 2 की मौत, 23 लोग लापता