Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कमलनाथ बोले, आप धारावाहिकों के दर्शकों के बूते चुनाव जीतते हैं

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 21 फ़रवरी 2021 (19:59 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ ने दर्शकों की अभिरुचि के आधार पर पार्टी की चुनावी जीत के समीकरणों की रविवार को अनूठी व्याख्या की। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे समाचारों के नहीं, बल्कि धारावाहिकों के दर्शकों के बूते चुनाव जीतते हैं।

कमलनाथ ने यहां कांग्रेस के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, जो लोग समाचार देखते हैं, उनके वोट से आप चुनाव नहीं जीतते। जो लोग सीरियल देखते हैं, आप उनके वोट से चुनाव जीतते हैं। (दर्शक वर्ग के) केवल दो-तीन प्रतिशत लोगों को राजनीति से मतलब है।

गौरतलब है कि प्रदेश में मार्च-अप्रैल के दौरान नगरीय निकायों के चुनाव संभावित हैं और कांग्रेस के संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन को इन चुनावों को लेकर सूबे के प्रमुख विपक्षी दल की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे समय के परिवर्तन को पहचानते हुए स्वीकार करें और इसके मुताबिक जनता के बीच पार्टी की विचारधारा पहुंचाएं।

कमलनाथ ने कहा, सूबे में आज कांग्रेस का मुकाबला (सत्तारूढ़) भाजपा से नहीं, बल्कि भाजपा के संगठन, धन बल और प्रशासनिक दबाव से है। आप (कांग्रेस कार्यकर्ता) निडर होकर इनका मुकाबला करें। कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान पार्टी के स्थानीय नेताओं के समर्थक अपने राजनीतिक नेताओं के समर्थन में लगातार नारेबाजी करते रहे, जबकि मंच से उन्हें कई बार हिदायत दी गई कि वे अनुशासन बनाए रखें।

नारेबाजी का यह अनचाहा सिलसिला जब कमलनाथ के संबोधन के दौरान भी जारी रहा, तो वे बिफर गए। उन्होंने नारे लगा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डपटते हुए कहा, आप (नारेबाजी) बंद कीजिए या मैं (भाषण) बंद करूं। क्या आप कार्यक्रम में व्यवधान पहुंचाने आए हैं?

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
स्वाति मोहन ने सुनाई NASA के मंगल मिशन की कहानी