Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Karnataka : राशन कार्ड पर ईसा मसीह और देवी लक्ष्मी का फोटो, तस्वीरें वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 19 अक्टूबर 2022 (19:26 IST)
रामनगर (कर्नाटक)। कर्नाटक के रामनगर जिले में ईसा मसीह और देवी लक्ष्मी की फोटोज वाले राशन कार्ड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल शुरू हो गया है। राजनीतिक पार्टियों ने इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू कर दिए हैं। खबरों के मुताबिक घटना राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार की जन्मस्थली डोड्डा अलनहल्ली गांव की है। हालांकि इस तरह की खबरें पहले भी आई थीं और फोटोज भी वायरल हुए थे।
 
खबरों के मुताबिक राशन कार्ड के पिछले पेज पर भगवान के चित्र छपे हुए हैं। हिन्दू संगठनों ने घटना की निंदा की है और जांच की भी मांग की है। श्रीराम सेना ने कहा है कि वह इस मामले को जिला आयुक्त के समक्ष उठाएगी।
 
घटना को लेकर क्षेत्र में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने के प्रयासों पर बहस शुरू हो गई है। हिंदू कार्यकर्ताओं और बीजेपी नेताओं का आरोप है कि ईसाई धर्म थोपने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने अभी तक इस संबंध में शिकायत दर्ज नहीं की है जबकि अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।
 
यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटना हुई है। 2019 में आंध्रप्रदेश में भी इसी तरह का मामला सामने आया था। हालांकि तब राज्य सरकार ने कहा था कि एक राशन कार्ड डीलर जो वलदामुरु गांव से टीडीपी मेंबर भी था, उसने साजिशन राशन कार्ड पर जीसस की फोटो छपवाई और इसे इंटरनेट पर वायरल कर दिया था।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bharat Jodo Yatra : सोशल मीडिया पर सद्दाम हुसैन के साथ क्यों वायरल हो रहा है राहुल गांधी का फोटो