कर्नाटक में सियासी ड्रामा, कुमारस्वामी ने दी इस्तीफे की धमकी...

सोमवार, 28 जनवरी 2019 (12:38 IST)
कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने सिद्धारमैया खेमे की ओर से परेशान होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की धमकी दी है। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस विधायक अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं और कांग्रेस नेता उन पर लगाम लगाएं। कुमारस्‍वामी का बयान ऐसे वक्त आया है जब सिद्धारमैया के समर्थक विधायकों ने उन्‍हें अपना मुख्यमंत्री बताया था। 
 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्‍वामी ने सोमवार को सिद्धारमैया के समर्थकों के बयान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 'कांग्रेस नेतृत्‍व को इन सब मुद्दों को देखना होगा। मैं इसको लेकर बहुत चिंतित नहीं हूं। यदि वे इन सबके साथ जारी रखना चाहते हैं तो मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। वे सीमा रेखा लांघ रहे हैं, कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना होगा।
 
कर्नाटक में सत्‍तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के बीच पिछले कई दिनों से सत्‍ता को लेकर टकराव जारी है। इसी टकराव का नतीजा है कि सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को रद्द कर दिया गया है। ताजा विवाद की शुरुआत उस समय हुई जब सिद्धारमैया के समर्थकों ने रविवार को एक कार्यक्रम में उनका स्वागत किया। इस दौरान वे कांग्रेस के मंत्री सी पुत्तरंगा शेट्टी के साथ मौजूद थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IndvsNz 3rd Odi : भारत-न्यूजीलैंड तीसरे वनडे का ताजा हाल