Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केरल : नरबलि मामले में कोर्ट ने तीनों आरोपितों को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, शवों का पोस्टमार्टम

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 13 अक्टूबर 2022 (22:50 IST)
कोट्टायम (केरल)। केरल के पतनमथिट्टा जिले के एलंथूर में नरबलि मामले की जांच के तहत 11 अक्टूबर को जमीन खोदकर निकाले गए 2 महिलाओं के शवों का पोस्टमार्टम गुरुवार को पूरा हो गया। मामले के तीनों आरोपितों को कोर्ट ने 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 
पोस्टमॉर्टम बुधवार को कोट्टायम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुरू हुआ, जहां शवों के अवशेष को एलंथूर से लाया गया था। सूत्रों ने कहा कि मृतकों में से एक रोसलिन का केवल कंकाल ही मिला जबकि दूसरी पीड़िता पद्मा का शव 56 टुकड़ों में मिला था।
सूत्रों ने कहा कि रोसलिन का पोस्टमार्टम बुधवार को ही पूरा हो गया था। पद्मा के शव का पोस्टमार्टम आज पूरा हो गया। पोस्टमार्टम से पहले पुष्टि की गई कि दोनों शव महिलाओं के थे। पोस्टमार्टम में देरी हुई क्योंकि शव सड़ चुके थे।
 
अदूर के राजस्व खंड अधिकारी (आरडीओ) ने पोस्टमार्टम के बाद प्रक्रियात्मक औपचारिकताएं पूरी कीं और शवों को शवघर में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, डीएनए टेस्ट के नतीजे आने के बाद ही शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। यह पता चला है कि चोटों की प्रकृति और मृतकों के आंतरिक अंगों के विवरण सहित पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट जल्द ही विशेष जांच दल को सौंपी जाएगी।
 
यहां की एक स्थानीय अदालत में दायर पुलिस हिरासत रिपोर्ट के अनुसार, महिलाओं को भीषण यातनाएं दी गईं। केरल की एक अदालत ने गुरुवार को नरबलि मामले में मुख्य आरोपी मोहम्मद शफी (52), मसाज थेरेपिस्ट भागवल सिंह (68) और उसकी पत्नी लैला (59) को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
 
हिरासत रिपोर्ट में कहा गया कि आरोपी ने सिंह और उसकी पत्नी लैला के लिए देवी को प्रसन्न कर उनके जीवन में समृद्धि लाने के इरादे से नरबलि की साजिश रची। बुधवार को पतनमथिट्टा के एलंथूर गांव में खुदाई कर दोनों महिलाओं के शव के टुकड़े बाहर निकाले गए थे। भाषा Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ukraine russia war update : यूक्रेन में ईरानी ड्रोन खूब मचा रहे तबाही, रूस ने लगातार चौथे दिन कीव पर दागी मिसाइलें