Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP में खतौली उपचुनाव पर होगा घमासान, बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (22:59 IST)
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की खतौली विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने जा रहा है, यह सीट विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के झोली में आई थी। बीजेपी के विक्रम सैनी 16000 से अधिक वोटों से विजयी हुए और उन्होंने रालोद के प्रत्याशी को हराया, लेकिन विधायक बनने के बाद उन्हें अपनी इस सीट को खोना पड़ा है, क्योंकि 2013 मुजफ्फरनगर दंगे में दोषी पाए जाने पर एमपीएमएल कोर्ट द्वारा 2 साल की सजा सुनाई गई है, जिसके चलते विक्रम सैनी की विधानसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द होने के चलते खतौली सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

खतौली विधानसभा क्षेत्र में विक्रम सैनी की विधायकी जाने के बाद उन्‍होंने अपनी पत्नी राजकुमारी सैनी को मैदान में उतार दिया। बीजेपी ने राजकुमारी को अपना प्रत्याशी बनाते हुए जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं यह सीट राष्ट्रीय लोकदल अपने खाते में लेने की भरसक कोशिश कर रहा है, जिसके चलते यहां से मदन भैया को रालोद ने मैदान में उतारा है।

मदन भैया के पक्ष में रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी क्षेत्र में जनसभा कर रहे हैं, वहीं भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के द्वारा नामांकन किए जाने से पहले उनके समर्थन में खतौली के एक बैंकट हॉल में भाजपा द्वारा एक नामांकन जनसभा का आयोजन किया गया। इस जनसभा में उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मुख्य अतिथि रहे और उन्होंने रालोद प्रत्याशी मदन भैया को बाहुबली कहते हुए बाहरी व्यक्ति बताया है।

खतौली विधानसभा में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मुजफ्फरनगर के लोग कोई साधारण लोग नहीं हैं, मुजफ्फरनगर के लोगों ने हिंदुस्तान के इतिहास को लिखने का काम किया है।

आजादी के बाद से लगातार कांग्रेस पार्टी और उनके सहयोगी दलों का शासनकाल रहा। 2013 से पहले हमारी बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, अपराध चरम पर था, कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं थी, व्यापारी डरा-सहमा रहता था। जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आई है, अपराधियों का सफाया हुआ है, संगठित माफियाओं का सफाया हुआ है।

यूपी में अमीरी-गरीबी के भेदभाव को मिटाया गया है, प्रदेश को दंगामुक्त सरकार देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार आई है,तब से अब तक कोई दंगा नहीं हुआ है। महिला सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन हुआ और 16000 से ज्यादा मुकदमे दर्ज करते हुए 20 हजार लफंगों को जेल भेजने का काम किया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैं खतौली की जनता से पूछना चाहता हूं की लोकदल वालों ने आपके लिए क्या किया, लोकदल ने सिर्फ आपके जज्बातों से खेलने का काम किया है, आपके वोटों को बेचने का काम किया है, लोकदल पार्टी को खतौली के अंदर से कोई प्रत्याशी नहीं मिला, तो वह बाहरी प्रत्याशी लेकर आपके बीच आ गए हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस तरह रालोद प्रत्याशी बाहरी लोगों के साथ गाड़ियों के काफिले में घूम रहे हैं, उससे यहां के लोग डरने वाले नहीं हैं।

यूपी में अब हूटर कल्चर खत्म हो गया है, यहां के लोग हूटर को भी नहीं मानते, यहां के लोग 50-50 लोगों की फौज को साथ लेकर घूमने वाले को सबक सिखाना भी जानते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार गुंडों की सरकार थी, उनका एक नारा था कि 'सपा का नारा है खाली प्लाट हमारा है' लेकिन इस समय यूपी में योगी सरकार है जो गुंडों और बाहुबलियों को सबक सिखा रही है।

उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि जब मैं खतौली आ रहा था तो मुझे एक पुराना गाना याद आ गया.. 'तुम तो ठहरे परदेसी साथ क्या निभाओगे, आने वाली पांच तारीख को सुबह पहली गाड़ी से घर को भाग जाओगे' डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने खतौली की जनता से वादा किया कि आप अगर बहन राजकुमारी सैनी को भारी मतों से जिताओगे तो वादा करता हूं, मैं आपके यहां फ्री सेवा करूंगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वकील सैंडल में छिपाकर ले गया नशे की 2400 गोलियां, जेल में कैदी से चप्पल बदल रहा था तभी पुलिस ने पकड़ लिया