कोलकाता पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 105 करोड़ की 25 किलो हेरोइन जब्त

मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (19:26 IST)
कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने मंगलवार तड़के शहर में 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 105 करोड़ रुपए से अधिक है और यह हाल के समय में पूर्वी भारत में मादक पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।
ALSO READ: राजधानी दिल्ली में 50 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन के साथ 2 युवक गिरफ्तार
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल ने मंगलवार तड़के पाइकपाड़ा इलाके में छापा मारा और उत्तरप्रदेश के एक मादक पदार्थ तस्कर जुबेर को उसके मणिपुरी साथी मौलाना फयाजुद्दीन के साथ गिरफ्तार किया।
 
अधिकारी ने कहा कि करीब 25.255 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। दोनों के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। अधिकारी ने दावा किया कि न केवल कोलकाता में बल्कि बंगाल और पूर्वोत्तर में भी अभी तक इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन जब्त नहीं की गई है।
 
शुरुआती जांच में पता चला है कि जुबेर फेरीवाला है और फयाजुद्दीन कृषि मजदूर है। ये दोनों उत्तरप्रदेश और पूर्वोत्तर में नशा व्यापारियों के लिए मादक पदार्थ लाने ले जाने का काम करते थे। जुबेर के पास से 20 किलो हेरोइन और फयाजुद्दीन के पास से 5.255 किलो हेरोइन जब्त की गई। अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी हेरोइन को अन्य छोटे कारोबारियों में वितरित करने की योजना बना रहे थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नेपाल में संदिग्ध गैस रिसाव से 8 भारतीय पर्यटकों की मौत, विदेश मंत्रालय ने रखी नजर