Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब में स्थानीय निकाय चुनाव कल से, 8 बजे शुरू होगा मतदान, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (22:37 IST)
चंडीगढ़। पंजाब के 8 नगर निगमों, 109 नगर परिषदों तथा नगर पंचायतों के लिए 14 फरवरी, रविवार को होने वाले चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे शुरू होगा और सायं 4 बजे तक चलेगा। राज्य चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि चुनावों के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं।

चुनाव, स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और राज्य सिविल सेवा (पीसीएस) के कुल 30 अधिकारी बतौर पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। इनके अलावा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) रैंक के पुलिस महानिरीक्षक/उप महानिरीक्षक पुलिस पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं जिनमें मोहाली, रोपड़ और फतेहगढ़ साहिब के लिए मुखविंदर सिंह छीना, अमृतसर, तरन तारन, गुरदासपुर और पठानकोट के लिए सुरजीत सिंह, बठिंडा, मानसा, फऱीदकोट के लिए बलजोत सिंह राठौर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, नवांशहर के लिए सुरिंदर कुमार कालिया, फिऱोज़पुर, श्री मुक्तसर साहिब, मोगा और फ़ाजि़ल्का के लिए हरबाज सिंह तथा पटियाला, लुधियाना, बरनाला और संगरूर के लिए गुरिन्दर सिंह ढिल्लों को तैनात किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (इवीएम) के माध्यम से होगा तथा इस संबंध में 7000 ईवीएम का प्रबंध किया गया है। मतदान कार्य निर्विघ्न रूप से सम्पन्न कराने के लिए 20510 सरकारी कर्मचारी और लगभग 19,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।
ALSO READ: अमित शाह से मिले हरियाणा के CM मनोहरलाल खट्टर, कहा - आंदोलन में हुए नुकसान की भरपाई के लिए लाएंगे कानून
प्रवक्ता ने बताया कि नगर पालिका चुनाव के कुल 2302 वॉर्डों के लिए 9222 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। कुल 4102 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं जिनमें 1708 संवेदनशील और 161 अति संवदेनशील घोषित किए गए हैं। सायं चार बजे मतदान समाप्ति के समय जो मतदाता मतदान केंद्र परिसर में होंगे उन्हें ही मतदान का मौका दिया जाएगा। सरकार ने 14 और 17 फरवरी को ड्राई-डे घोषित किया है। मतगणना 17 फऱवरी सुबह नौ बजे होगी।(वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
अमित शाह से मिले हरियाणा के CM मनोहरलाल खट्टर, कहा - आंदोलन में हुए नुकसान की भरपाई के लिए लाएंगे कानून