Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिहार के औरंगाबाद में लू का कहर, 24 घंटे में 30 लोगों की मौत

webdunia
रविवार, 16 जून 2019 (00:21 IST)
औरंगाबाद। बिहार में औरंगाबाद जिले के अलग-अलग प्रखंडों में लू लगने से 30 लोगों की मौत हो गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औरंगाबाद, गया और नवादा जिले में भीषण गर्मी एवं लू से हुई मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार सिंह ने यहां बताया कि प्रचंड गर्मी के कारण शनिवार को जिले में लू का प्रकोप रहा जिसमें अलग-अलग प्रखंडों में 30 लोगों की मौत हो गई।

सिंह ने बताया कि इनमें कई लोग ऐसे भी थे जिनकी मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई जबकि कई लोगों की सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।
 
उन्होंने बताया कि लू के शिकार हुए अभी भी कई लोग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं जिनमें से 10 लोगों की हालत गंभीर है। लू के शिकार लोग दोपहर 2 बजे से अस्पताल पहुंचने लगे जिनमें से अधिकांश बेहोशी की हालत में थे।

शनिवार को पटना में तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले नौ जून 1966 को पटना का अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। औरंगाबाद में तापमान 45 के पार रहा। 
 
आज भी चल सकती है लू : मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पटना के साथ गया, राजगीर, नालंदा, औरंगाबाद, नवादा और भागलपुर के आसपास के क्षेत्र लू की चपेट में रहेंगे। इन सभी शहरों में तापमान 44 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेलवे में शुरू होने से पहले ही मसाज सुविधा के प्रस्ताव पर लगा ब्रेक, इंदौर सांसद ने लिखा था रेलमंत्री को पत्र