लखनऊ में निर्दयी मां ने 2 महीने के बीमार बच्चे को चौथी मंजिल से नीचे फेंका

मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (18:06 IST)
लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से मंगलवार को एक निर्दयी मां ने अपने 2 महीने के बीमार नवजात शिशु को नीचे फेंक दिया, जिससे बच्चे की मौत हो गई। यूनिवर्सिटी प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर लिया है।
 
किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के प्रवक्ता डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि कुशीनगर जिले की महिला शांति गर्भवती थी और उसने 26 मई को सातवें महीने में ही एक लड़के को जन्म दिया था। चूंकि बच्चा समय से पहले पैदा हुआ था, इसलिए वह बहुत ही कमजोर था और उसका वजन केवल 750 ग्राम था।
 
इस बच्चे को ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल पर पीडियाट्रिक इमरजेंसी विभाग में रखा गया था। करीब 2 माह से बच्चा अस्पताल में भर्ती था और उसका इलाज चल रहा था लेकिन उसकी स्थिति में बहुत धीमी गति से सुधार हो रहा था।
 
डॉ तिवारी ने बताया कि आज सुबह मां शांति अपने बच्चे के साथ थी कि अचानक उसने अपने बच्चे को उठाकर चौथी मंजिल पर स्थित वार्ड की खिड़की के बाहर फेंक दिया। बच्चे को चौथी मंजिल से फेंकने के कारण उसकी तत्काल मौत हो गई।
 
चौंक कोतवाली के पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि मां शांति से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 2 माह से बच्चे के इलाज के बाद भी ठीक न होने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो गई थी। उसने कैसे और किन कारणों से बच्चे को फेंका उसे भी इस बात की जानकारी नहीं है। 
 
पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है तथा केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मैं एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर हूं, कुमारस्वामी की पीड़ा बाहर आई