Weather update : मध्यप्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

रविवार, 25 अगस्त 2019 (12:06 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह तक भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पिछले 24 घंटों में लगभग पूरे राज्य में अच्छी बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार की सुबह तक चेतावनी के साथ भोपाल, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा सहित 20 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
 
मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के अधिकारी उदय सरवटे ने बताया कि प्रदेश के बैतूल शहर में शनिवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 86 मिमी बारिश हुई।
 
इसके अलावा, छतरपुर जिले के राजनगर में शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह के बीच 158.6 मिमी बारिश हुई। उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह तक चेतावनी के साथ भोपाल, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा सहित 20 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
 
अधिकारी ने कहा कि रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भिंड और मंडला सहित 28 जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है।
 
पारसडोह बांध के 6 गेट खोले : मध्यप्रदेश के बैतूल जिले और आसपास के क्षेत्रों में लगातार जारी बारिश के बीच ताप्ती नदी पर बने पारसडोह बांध के 6 गेट खोल दिए गए। यहां से 375 क्यूबिक मीटर पानी प्रति सेकंड छोड़ा जा रहा है। ताप्ती नदी पर बने चंदोरा बांध के भी 6 गेट खोलकर 50 क्यूबिक मीटर पानी प्रति सेकंड छोड़ा जा रहा है।
 
मुलताई डिवीजन सब इंजीनियर सीबी पाठेकर ने बताया कि तेज बारिश के चलते बांध में अधिक जल भराव हो गया। गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है। मुलताई एसडीएम सीएल चनाप ने बताया कि शनिवार शाम को ताप्ती नदी किनारे के गांवों में सूचना दे दी गई थी। तेज बारिश के चलते चन्दोरा और पारसडोह बांध के आज सुबह गेट खोले गए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, फिर घटाई FD पर ब्याज दर, जानिए कितना मिलेगा ब्याज