पुलिस वाला बना 'हनुमान', बाढ़ के पानी में 2 बच्चियों को कंधे पर बैठाकर 1.5 किमी चला

रविवार, 11 अगस्त 2019 (12:54 IST)
अहमदाबाद। गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बारिश से राज्य में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई और लाखों लोग बुरी तरह प्रभावित हुए। बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना, एनडीआरएफ और पुलिसकर्मियों ने रात दिन एक कर दिया।
 
इस बीच सोशल मीडिया पर एक पुलिसकर्मी का वीडियो वाइरल हुआ है जिसमें वह बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे में बिठाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है।
 
बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुजरात के मोरबी शहर के पुलिस आरक्षक पृथ्वीराज सिंह जडेजा का है इसमें चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है और कमर तक भरे पानी में ही पुलिसकर्मी ने करीब डेढ़ किमी तक चलकर बच्चियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। 
 

#WATCH Pruthviraj Jadeja, a Gujarat police constable carried two children on his shoulders for over 1.5 km in flood waters in Kalyanpar village of Morbi district, to safety. (10.08) #Gujarat pic.twitter.com/2VjDLMbung

— ANI (@ANI) August 11, 2019
इस दृश्‍य को देखकर लोगों को हनुमान याद आ गए जिन्होंने इसी तरह अपने कंधे पर भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को बिठाया था और सुग्रीव से मिलाने के लिए पर्वत की चोटी पर ले गए थे।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जंगल से जेल में घुसा हिरण, मची अफरा तफरी