Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

असम : नाबालिग के यौन शोषण-हत्या मामले में एसपी के बाद मजिस्ट्रेट गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 12 नवंबर 2022 (01:27 IST)
गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा है कि राज्य के दरांग जिले में 13 वर्षीय एक लड़की के यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में अपना दायित्व नहीं निभाने के आरोप में एक मजिस्ट्रेट को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली पीड़ित लड़की जून में अपने नियोक्ता के घर में फंदे से लटकी मिली थी।

मुख्य आरोपी के अलावा, जो सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का जवान है, कई अन्य सरकारी कर्मचारी- तत्कालीन पुलिस अधीक्षक, एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, संबंधित थाने के प्रभारी और तीन डॉक्टर पहले ही मामले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने अत्यधिक पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से जांच करने के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की सराहना की। उन्होंने कहा, मजिस्ट्रेट को आज गिरफ्तार कर लिया गया। सीआईडी ने पुलिस अधीक्षक (एसपी), अतिरिक्त एसपी (जिले के), धूला थाने के ओसी और तीन डॉक्टरों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) एवाईवी कृष्णा ने कहा कि गिरफ्तार सरकारी अधिकारियों ने मानदंडों का पालन नहीं किया और मामले को आत्महत्या की घटना बताकर बंद करने के लिए झूठी रिपोर्ट दी। सीआईडी, जिसने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था, ने गुरुवार को कहा था कि स्थानीय मजिस्ट्रेट आशीर्वाद हजारिका फरार है।

शर्मा ने कहा कि यह मामला असम पुलिस के इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पीड़िता के अंतिम संस्कार के एक महीने से अधिक समय बाद उनके निर्देश पर नए सिरे से जांच शुरू की गई थी।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

MP में युवक ने की प्रेमिका की हत्या, शव का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर डाला