Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Indore में अनोखे अंदाज में ट्रैफिक रूल्स बता रही कॉलेज छात्रा, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (14:11 IST)
इंदौर। एक छात्रा लोगों को अपने अलग ही और अनोखे अंदाज में ट्रैफिक नियम का पालन करने के लिए आग्रह रही है। छात्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसने भी यह वीडियो देखा वह इस छात्रा को सलाम कर उसकी सराहना कर रहा है।
 
इस छात्रा का नाम शुभी जैन। शुभी जैन कई दिनों से इंदौर के एक चौराहे पर सीटबेल्ट बांधने और हेलमेट लगाने के लिए लोगों को अपने अनोखे अंदाज से आकर्षित कर रही है। लोग भी उसकी बात मानने लगे हैं। छात्रा का यह अंदाज लोगों को पसंद भी आ रहा है। 
 
webdunia
23 साल की शुभी जैन पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज की छात्रा हैं। वे इंदौर में ट्रैफिक सुधार के लिए इंटर्नशिप पर आई हैं। रेड सिग्नल पर वाहन चालकों के रुकते ही वह उनके पास पहुंच जाती हैं। 
 
शुभी बड़े प्यार से बड़े ही प्यार से लोगों को यातायात नियम बताती हैं। टू-व्हीलर पर हेलमेट पहनकर चलने वालों को सैल्यूट करती हैं, जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ होता है, उनसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हैं। कार चालकों से भी सीट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हैं।
webdunia
गौरतलब है कि उनके स्टाइल को देखकर इंदौरवासी उन्हें लेडी सिंघम भी कहने लगे हैं। सोशल मीडिया पर शुभी जैन का वीडियो वायरल होने के बाद एडीजी वरुण कपूर ने उन्हें सम्मानित किया।

शुभी ने बताया कि वह यातायात जागरूकता अभियान से जुड़कर न सिर्फ लोगों को जागरूक कर रहीं हैं, बल्कि अपने साथी व परिवार के लोगों को भी इसी तरह ट्रैफिक रूल्स का पालन करने के लिए जागरूक करती हैं।
 
गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस जवान रणजीत सिंह अपने अनोखे अंदाज में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए देश में मशहूर हैं। इंदौर के लोग उन्हें सिंघम कहते हैं।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Maharashtra : BJP-‍शिवसेना की तकरार पर भागवत की नसीहत- लड़ाई से होगा नुकसान