एक प्रेम कहानी का दुखद अंत, जन्म से पहले ही एक मासूम के सिर से उठा पिता का साया

शुक्रवार, 21 सितम्बर 2018 (12:49 IST)
- डॉ. आई वेंकटेश्वर राव इम्मादि सेट्‍टी (एमए, एमफिल, पीएचडी)

यह कहानी पूरी तरह मसाला फिल्मों की तरह है, जहां एक अमीरजादी को एक गरीब युवक से प्रेम हो जाता है। फिल्म में तो उनकी प्रेम कहानी गिरने-पड़ते अंजाम तक पहुंच ही जाती है। लेकिन, असल जिंदगी में ऐसा बहुत कम होता है। इस मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ। यहां प्रेम तो हुआ, लेकिन लेकिन जीत हीरो की न होकर विलन की हुई। पेश हैं हमारी तेलुगू वेबसाइट http://telugu.webdunia.com/ के समाचार संपादक वेंकटेश्वर राव की खास रिपोर्ट :  
 
तेलंगाना के नालगोंडा ज़िले में ऑनर किलिंग का ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दलित परिवार के प्रणय को कक्षा 9वीं में पढ़ते समय अपनी क्लासमेट अमृता से प्यार हो गया। अमृता के करोड़पति पिता को यह रास नहीं आया। उन्होंने प्रणय को अमृता से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

प्रणय ने मारुति राव की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया और अमृता से संबंध नहीं तोड़े। इस पर मारुति ने प्रणय के पिता से बात की और बेटे को अमृता से दूर रखने को कहा। दोनों ने इस पर भी उनकी चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया। प्रणय और अमृता ने इसी साल 31 जनवरी को लव मैरिज की थी। दोनों ही परिवारों की मर्जी के खिलाफ प्रणय और अमृता ने शादी कर ली।
 
 

बाद में प्रणय के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया पर अमृता का परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं था। अमृता के पिता ने प्रणय को धमकाया पर वह टस से मस नहीं हुआ। मामला पुलिस थाने भी पहुंचा। पुलिस ने दोनों परिवारों को समझाइश दी पर मारुति की नाराजगी कम नहीं हुई।
 
प्रणय और अमृता अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश थे और उन्होंने फेसबुक पर एक अकाउंट शुरू किया और इस पर शादी के फोटो और वीडियो शेअर करने लगे। इससे मारुति का गुस्सा भड़क उठा और उसने प्रणय को जान से मारने की धमकी दी। अमृता ने इस पर अपने पिता से प्रणय को छोड़ने की गुहार लगाई। 
 
खबरों के अनुसार, मारु‍ति तब तक 5 लाख रुपए में दो लोगों को प्रणय की हत्या की सुपारी दे चुका था। 15 सितंबर को प्रणय जब अपनी गर्भवती पत्नी को डॉक्टर को दिखाने जा रहा था तभी एक व्यक्ति ने पीछे से उस हमला कर दिया और निर्ममतपूवर्क उसकी हत्या कर दी। 
 
सीसीटीवी में कैद हुआ वाक्या : दंपति दोपहर 12 बजे अंदर गए 1.30 बजे जांच खत्म होने के बाद जब वो बाहर आ रहे थे तो एक व्यक्ति ने उनका पीछा किया और कुछ ही दूर पर प्रणय की गर्दन पर तेज धारदार हथियार से दो बार वार किया जिससे प्रणय की मौके पर ही मौत हो गई। 
 
हथियार को मौका-ए-वारदात पर छोड़ कर हत्यारा वहां से भागने में कामयाब रहा। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। इसकी मदद से हत्यारे की पहचान हो गई है, लेकिन फिलहाल उसकी गिरफ़्तारी नहीं हुई है।
 
अमृता ने भी अपने बयान में पति की हत्या के लिए पिता और अंकल पर शक जताया है। उसने कहा कि पिता शुरू से ही शादी के खिलाफ थे और उसका गर्भपात कराना चाहते थे। उन्होंने पैसे देकर प्रणय की हत्या करवाई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING