दिल्ली में फिर हुई Mob Lynching की घटना, निर्वस्‍त्र कर युवक को चलती बस से फेंक दिया

गुरुवार, 5 सितम्बर 2019 (09:28 IST)
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। भीड़ ने कुछ दिनों पूर्व एक दिव्यांग गर्भवती महिला को बच्चा चोर समझकर अपने गुस्से का शिकार बना डाला था। लेकिन अबकी बार एक युवक लोगों के हत्‍थे चढ़ गया।
ALSO READ: बच्चा चोरी के झूठे वायरल वीडियो के चक्कर में मॉब लिंचिंग, बाबा और साथियों की बेरहमी से पिटाई
यह वारदात डीटीसी (DTC) की एक बस में हुई। इस वारदात का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होने के बाद यह मामला जानकारी में आया। इसके बाद पुलिस (Police) हरकत में आई और मामले की जांच-पड़ताल शुरूकर दी लेकिन पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
ALSO READ: बच्चा चोरी के झूठे वायरल वीडियो के चक्कर में मॉब लिंचिंग, बाबा और साथियों की बेरहमी से पिटाई
पिटाई कर शर्ट उतरवाई : वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ ने पहले युवक की पिटाई की तथा उसके बाद उसकी शर्ट उतरवा दी। युवक पर बस में मौजूद लोगों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देना का शक था। इसके बाद भीड़ उग्र हो गई और उसकी चलती बस में ही जमकर पिटाई कर दी।

युवक लोगों से अपनी बेगुनाही की गुहार लगाता रहा लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। उसे बाद में पेंट उतारने के लिए भी कहा गया तो वह लोगों से अनुनय-विनय करता रहा लेकिन लोगों ने उसकी एक नहीं सुनी और उसे निर्वस्‍त्र कर चलती बस से बाहर फेंक दिया।
 
चालकों और कंडक्टरों से होगी पूछताछ : एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार वीडियो की जांच जारी है और जिस जगह पर वारदात हुई, उसकी पहचान की कोशिश जारी है और उस रूट पर चलने वाले बस चालकों और कंडक्टरों से पूछताछ होगी। आरोपियों की पहचान कर उन पर उचित कार्रवाई करेंगे। यह वारदात गत की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रूस में PM मोदी को आई अटलजी की याद, शेयर की 18 साल पुरानी फोटो