Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रूस में PM मोदी को आई अटलजी की याद, शेयर की 18 साल पुरानी फोटो

webdunia
गुरुवार, 5 सितम्बर 2019 (09:04 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) 2 दिनी दौरे पर हैं। इस दौरे में भारत और रूस के बीच कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 18 वर्ष पुरानी फोटो ट्‍विटर पर शेयर की है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के पीछे नरेन्द्र मोदी खड़े हुए हैं। यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
 
पीएम मोदी (PM Modi) ने एक फोटो शेयर कि जिसमें वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बगल में बैठे हैं और दूसरी तरफ राष्ट्रपति पुतिन बैठे हैं। एक और तस्वीर में राष्ट्रपति पुतिन और अटल बिहारी वाजपेयी बयान दे रहे हैं। कुर्सी के पीछे मोदी और जसवंत सिंह खड़े हैं। जसवंत सिंह उस समय विदेश मंत्री थे।
इस तस्वीर को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है- 'जब 2001 में ऐसा समिट पहली बार हुआ था तो मेरे मित्र पुतिन उस समय भी यहां के राष्ट्रपति थे और मैं उस समय के अपने पीएम श्री अटल बिहारी वाजपेयीजी के साथ, गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में यहां आए डेलिगेशन में शामिल था।'
 
बुधवार को दोनों नेताओं में 20वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत हुई। इससे पहले दोनों नेताओं के बीच 2 घंटे तक एक पोत पर अकेले में बातचीत हुई। इसके बाद मोदी ने पुतिन के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम दोनों किसी भी देश के आंतरिक मामले में बाहरी दखल के खिलाफ हैं। रूस और भारत के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। दोनों देश के बीच सड़क और परिवहन मार्ग को लेकर भी समझौता हुआ, साथ ही सैन्य हथियार, ऊर्जा और रक्षा क्षेत्र में कई अहम समझौते हुए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर को बड़ी राहत, मोबाइल, इंटरनेट के बाद घाटी में अब टेलीफोन सेवाएं भी बहाल