Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीएम ने केरल में एलडीएफ की शानदार जीत के लिए विजयन को बधाई दी

webdunia
रविवार, 2 मई 2021 (21:55 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केरल में सत्ता में वापसी करने पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता पिनराई विजयन और वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को बधाई दी तथा कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी को समाप्त करने सहित अन्य विषयों पर साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

 
मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केरल विधानसभा का चुनाव जीतने के लिए मैं पिनराई विजयन और एलडीएफ को बधाई देता हूं। कोविड-19 वैश्विक महामारी को भारत से समाप्त करने और अन्य विषयों पर हम साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। प्रधानमंत्री ने इस चुनाव में भाजपा का समर्थन करनेवाले लोगों के प्रति आभार जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की।

 
उन्होंने कहा कि भाजपा के मेहनतकश कार्यकर्ता लोगों की सेवा करते रहेंगे और राज्य में जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करेंगे। केरल में माकपा की अगुवाई वाला एलडीएफ शानदार जीत की ओर अग्रसर है। राज्य में हर 5 साल में सत्ता परिवर्तन की परिपाटी भी इस बार ध्वस्त होती नजर आई।
 
एलडीएफ गठबंधन के 2 प्रमुख घटक माकपा और भाकपा कुल 79 सीटों पर आगे हैं। राज्य में कुल 140 विधानसभा सीटें हैं। माकपा अब तक 38 सीट जीत चुकी है जबकि 24 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अब तक 12 सीट जीत चुकी है और 5 पर उसके उम्मीदवार आगे हैं। भाजपा का खाता भी खुलता नजर नहीं आ रहा है। 'मेट्रोमैन' ई. श्रीधरण भी चुनाव हार गए हैं। उन्हें पलक्कड़ सीट से कांग्रेस के शफी परमबिल ने 3,859 मतों से हराया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चुनाव आयोग ने कहा- मतगणना चल रही है, वेबसाइट पर बाद में अपलोड किए जाएंगे