पुलिस देखती रही, युवक को मौत के घाट उतारा, वायरल हुआ वीडियो

अवनीश कुमार

मंगलवार, 27 नवंबर 2018 (16:52 IST)
शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जनपद का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपकी मिथ्या टूट जाएगी कि पुलिस हमारी रक्षा के लिए है। इस वीडियो में पुलिस के सामने ही एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और पुलिस मूकदर्शक बने देखती रही। वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया। इस पर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्यवाही करते हुए एक को गिरफ्तार कर लिया है और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।
 
सवाल यह उठता है कि क्या इतना कर देने से वह युवक जिंदा हो जाएगा जिस की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई इस वीडियो को देखने के बाद पुलिस आम जनमानस पर यह कैसे यकीन दिला पाएगी कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए खड़ी है। ऐसे बहुत से सवाल हैं जो इस वायरल वीडियो को देखने के बाद लोगों के जेहन में गूंज रहे हैं आइए आपको बताते हैं क्या है मामला और कैसे घटित हुई है घटना।
 
मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के शामली जिले में राजेंद्र कश्यप नामक युवक का शराब के नशे में कुछ अन्य युवकों से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि लोगों ने पहले उसे जमकर पीटा और फिर 100 नंबर को सूचना दे दी। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और राजेंद्र को हिरासत में ले लिया। जिन युवकों के साथ उसका झगड़ा हुआ वो गिरफ्तारी से खुश नहीं थे।
 
डायल 100 टीम के सामने ही वे राजेंद्र कश्यप को पीटने लगे। वायरल वीडियो के अनुसार पहले गाड़ी में ही पुलिसकर्मियों के सामने पीटा और फिर भी मन नही भरा तो गाड़ी से खीचकर नीचे उतारा और उसकी पिटाई की। घायल राजेंद्र कश्यप पिटाई को ज्यादा देर बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने दम तोड़ दिया।
 
इस मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया मृतक राजेंद्र कश्यप के परिजनों की तहरीर पर थाना झिंझाना पर मुoअo संo 818/ 18 धारा 147, 148, 302 आईपीसी पंजीकृत कर लिया गया है। एक अभियुक्त की गिरफ्तारी भी हो गई है और अन्य की तलाश की जा रही है।
 
वायरल वीडियो का देखने के बाद प्रथम दृष्टया दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और उनके ऊपर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING