Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा, भाजपा ने की यह मांग

webdunia
शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (15:28 IST)
रांची। झारखंड विधानसभा के लिए नया भवन बनकर तैयार हो चुका है। इसमें नमाज के लिए एक अलग कमरा आवंटित किया गया है। भाजपा ने इसका विरोध करते हुए हनुमान चालिसा के लिए जगह मांगी है।
 
झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सीपी सिंह ने कहा है कि हम नमाज के लिए कक्ष आवंटित किए जाने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हमें विधानसभा भवन परिसर में हनुमान मंदिर बनाने की अनुमति मिलनी चाहिए। 
 
भाजपा विधायक विरंची नारायण ने अल्पसंख्यक सदस्यों के लिए नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित किए जाने के बाद से अलग-अलग धर्मों के लिए भी कमरे आवंटित किए जाने की मांग की है।
 
झारखंड के पूर्व स्वास्थ्‍य मंत्री भानु प्रताप शाही ने ट्वीट कर कहा, 'बहुत चिंतित हूं, झारखंड के भविष्य को ले कर। एक तरफ कांग्रेस के विधायक खुलेआम तालिबान का समर्थन करते हैं! दूसरी तरफ विधानसभा में नमाज की कक्ष खोली जा रही और तीसरी हिंदी को हटा कर उर्दू को प्रथमिकता नियोजन नीति में दी जा रही ? किस दिशा में जा रहा झारखंड आप भी सोचें।
 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा में नमाज़ कक्ष खोला गया मैं उसका विरोध नहीं करता। बस इतना कहता हूं कि विधानसभा के अंदर एक बजरंगबली का मंदिर बनवाने की इच्छा है। कृपया अध्यक्ष जी अनुमति दें ताकि हमलोग एक सुंदर मंदिर विधानसभा के अंदर बना पूजा कर सकें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजस्थान पंचायत समिति सदस्य चुनाव: Congress ने 231 व BJP ने 185 सीटें जीतीं