Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस नवरात्रि मां ललिता की आराधना बनाएगी समृद्ध और सौभाग्यशाली

webdunia
webdunia

जीतेन्द्र वर्मा

रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (22:44 IST)
मां की आराधना हर रूप में भक्त सुख देने वाली होती है, लेकिन शारदीय नवरात्र शक्ति पर्व इस बार भक्तों के लिए साधना का विशेष महत्व का होगा।
 
इंटरनेशनल एस्ट्रोलॉजी फेडरेशन की चेप्टर चेयरपर्सन और टैरो कार्ड रीडर भूमिका कलम का कहना है कि वर्ष 2020 की शारदीय नवरात्रि में पूजा-उत्सव के साथ ही विशेष दिनों में भक्त मां की आराधना करके समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति कर सकते हैं।
 
शनिवार 17 अक्टूबर से शुरू नवरात्र 25 अक्टूबर तक हैं। इस दौरान हर दिन विशेष शक्ति आराधना से विशेष लाभ की प्राप्ति की जा सकती है। 
 
जो लोग पूरे 9 दिन उपवास या साधना, ध्यान या दान न कर पाएं वे इन विशेष दिनों में इस तरह लाभ ले सकते हैं-
 
 
-17, 19, 23 और 24 अक्टूबर मंत्र साधना के लिए सबसे उत्तम दिन हैं। इन दिनों में मंत्रों को सिद्ध किया जा सकता है। क्योंकि सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है।
 
-18 और 24 अक्टूबर को सिद्धि महायोग बनने के कारण ध्यान साधना से माता को प्रसन्न करें। यह साधकों के लिए विशेष और गृहस्थजनों को समृद्धि देने वाला समय होगा।
 
-जिनके रिश्तों में कड़वाहट भर रही है वे 18 और 19 अक्टूबर को प्रीति योग में मां को शहद अर्पित कर किसी जरूरतमंद को दान करें।
 
-21 अक्टूबर को ललिता पंचमी के दिन हर तरह से समृद्धि के लिए मां से प्राथना-अर्चना करें और मां ललिता सहस्त्रनाम का पाठ करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को रेप की धमकी देने वाला गुजरात से गिरफ्तार