Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को रेप की धमकी देने वाला गुजरात से गिरफ्तार

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (22:42 IST)
भुज। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर आईपीएल (IPL) में खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की 5 साल की बेटी जीवा (Jiva) को रेप करने की धमकी के साथ ही अभद्र टिप्पणियां करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि जिसने सोशल मीडिया को खिलौना समझकर ये भद्दे कमेंट्‍स किए थे वह 12वीं कक्षा में पढ़ने वाला नाबालिग है। उसे कच्छ से गिरफ्तार किया गया है और अब रांची पुलिस के हवाले किया जाएगा।
 
क्या है पूरा मामला : आईपीएल 13 में 3 बार की चैम्पियन चेन्नई का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। जब टीम 7 अक्टूबर को अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना मुकाबला 10 रन से हार गई और कप्तान धोनी चेन्नई को जीत नहीं दिला सके तो सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई। इसी आलोचना में भद्दे कमेंट्‍स के ट्‍वीट किए गए। यही नहीं, धोनी की 5 साल की बेटी जीवा को रेप करने तक की धमकी दी गई।
क्रिकेट और फिल्म जगत ने की घोर निंदा : सोशल मीडिया पर इस तरह की हरकत की सभी ने घोर निंदा की। कोई भी यह समझ नहीं पा रहा था कि खेल में हार जीत होती है लेकिन कोई शख्स इस हार को इतना भी दिल पर ले सकता है? मैच में सभी खिलाड़ी खेल भावना का परिचय देते हैं। ऐसे में किसी खिलाड़ी या टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर सोशल मीडिया के जरिए किए गए भद्दे कमेंट्‍स या धमकी कतई स्वीकार योग्य नहीं है। खेल जगत के साथ ही फिल्मी जगत ने भी इस हरकत की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी।
 
सोशल मीडिया एक्ट के तहत गिरफ्तार : सोशल मीडिया पर इतनी गंदी धमकी और भद्दे कमेंट्‍स के लिए सरकारी तंत्र सक्रिय हो गया और उसने आईपी एड्रेस के जरिए यह पता लगाने की कोशिश की कि वह कौनसा शख्स है, जिसने यह सब किया है। आखिरकार गुजरात पुलिस को पता चल गया कि किसने यह गंदी हरकत की है। गुजरात पुलिस ने उस शख्स को कच्छ ज़िले के मुंद्रा तालुक़ा के नाना कपाया गांव से गिरफ्तार कर लिया।
webdunia
 
 
धमकी देने वाला नाबालिग निकला : गुजरात पुलिस ने सोशल मीडिया एक्ट के तहत जिस बच्चे को गिरफ्तार किया है, वह नाबालिग है और 12वीं कक्षा में पढ़ता है। पता चला है कि यह नाबालिग चेन्नई की हार से काफी खफा था और उसने गुस्से में अपनी भड़ास निकालने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था। 

बाल अपराध कानून के तहत कार्रवाई : गुजरात पुलिस गिरफ्तार नाबालिग को रांची पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए सौंपेगी क्योंकि इसके बाद धोनी के गृहनगर रांची के रातु रोड थाने में इस सम्बंध में एक मामला दर्ज किया गया था। पकड़े गए किशोर पर बाल अपराध कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।
 
दूसरों को मिलेगा सबक : जो लोग सोशल मीडिया को खिलौना समझकर उसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अपने कमेंट्‍स लिखने या ट्‍वीट करने के पहले कई बार सोचना होगा कि वह तकनीक को मजाक तो नहीं समझ रहे हैं...यदि वे इसका गलत इस्तेमाल करेंगे तो पुलिस उन्हें ढूंढ निकालेगी और सोशल मीडिया एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई भी कर सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 : धोनी का नया अवतार भी CSK को नहीं दिला सका जीत, सिर मुंडवाने का 'टोटका' भी रहा बेअसर