Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, लोडर और डंपर में आग लगाकर की जमकर गोलीबारी

webdunia
शुक्रवार, 16 अक्टूबर 2020 (12:47 IST)
चतरा। झारखंड के चतरा जिले की कोल नगरी पिपरवार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) के बचरा रेलवे साइडिंग में गुरुवार की देर रात पहुंचे एक दर्जन से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। उन्होंने कोयला लोडिंग में लगे एक लोडर व दो डंपर को भी आग के हवाले कर दिया।
 
चतरा जिले के टंडवा के अनुमंडल पुलिस अधिकारी आशुतोष सत्यम ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उग्रवादियों ने रेलवे साइडिंग पहुंचते ही ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी।
 
उन्होंने बताया कि गोलीबारी की आवाज सुनते ही बचरा साइडिंग में कार्यरत सीसीएलकर्मी व असंगठित मजदूर मौके से भाग खड़े हुए, जिसके बाद उग्रवादियों ने कोयले की भराई के लिए मौके पर खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
 
घटना की सूचना मिलते ही टंडवा एसडीपीओ आशुतोष सत्यम दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। घटना के बाद जहां पूरे इलाके में दहशत का माहौल है वहीं सीसीएलकर्मी काफी डरे और सहमे हुए हैं।
 
नक्सलियों के तांडव की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा और एएसपी अभियान निगम प्रसाद भी घटनास्थल के लिये रवाना हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने भी पुष्टि की कि वाहनों के फूंके जाने की जानकारी मिली है। घटना के हर पहलू की जांच की जा रही है।
 
स्थानीय सूत्रों ने दावा किया है कि घटना को पीएलएफआई (PLFI) के नक्सलियों ने अंजाम दिया क्योंकि पूर्व में भी इन्होंने इस रेलवे साइडिंग के कांटा घर पर बम फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना के साइड इफेक्ट, ऑनलाइन क्लास के पहले रोज होती है परीक्षा, चढ़ना पड़ती है पहाड़ी