Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण पर नीतीश ने चुप्पी तोड़ी, पापियों को बख्‍शेंगे नहीं

webdunia
शुक्रवार, 3 अगस्त 2018 (14:13 IST)
पटना। बिहार के बहु‍चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जिसने भी यह पाप किया है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। 
 
नीतीश ने शुक्रवार को कहा कि मुजफ्फरपुर की इस घटना से हम शर्मसार हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच कर रही है। हाईकोर्ट इसकी मॉनिटरिंग करे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इस मामले में किसी के साथ भी ढिलाई नहीं बरती जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसे कड़ी सजा दी जाएगी। 
 
उन्होंने कहा कि जब तक वे राज्य के मुख्‍यमंत्री हैं, कानून से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की पूरी जानकारी वे स्वयं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव दीपक कुमार और समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल कुमार के साथ वे लगातार संपर्क में हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS) की ऑडिट रिपोर्ट में सामने आया कि बालिका गृह में बच्चियों का यौन शोषण हुआ है। यह रिपोर्ट 31 मई को बिहार सरकार को सौंपी गई। बच्चियों की मेडिकल जांच में उनके शरीर के कई हिस्सों पर जलने और कटने के निशान भी मिले हैं। 
 
रिपोर्ट में बच्चियों को नशे का इंजेक्शन देने की बात भी सामने आई थी। बच्चियों ने इस अदालत के सामने आश्रम संचालक और किसी नेताजी का नाम लिया था। शोषण की शिकार ज्यादातर बच्चियों की उम्र 13-14 साल के आसपास है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

घाघरा और सरयू नदी उफान पर, सैकड़ों गांव बाढ़ में घिरे