नोएडा में हुआ फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 31 गिरफ्तार

शुक्रवार, 26 अक्टूबर 2018 (23:56 IST)
नोएडा। उत्तरप्रदेश के नोएडा में पुलिस ने 31 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी कॉल सेंटर चलाते थे और कर लाभ का आश्वासन देकर अमेरिकी नागरिकों को ठगते थे। पकड़े गए लोगों में 2 मुख्य आरोपी भी शामिल हैं। अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम ने साइबर प्रकोष्ठ एवं स्थानीय पुलिस के सहयोग से बृहस्पतिवार को कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। इस कॉल सेंटर को सेक्टर 63 में चलाया जा रहा था।
 
 
पुलिस अधीक्षक (अपराध) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर के 'सह निदेशकों' की पहचान अभिषेक भारद्वाज और राजेंद्र खालसा के रूप में की गई है। दोनों 12वीं कक्षा पास हैं। दोनों गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं और उन्हें पकड़ लिया गया है।
 
उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि दोनों के अलावा 29 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस कॉल सेंटर में काम करते थे। इनमें से 28 पूर्वोत्तर के हैं और 1 महाराष्ट्र का है। छापेमारी के दौरान 34 कम्प्यूटर सिस्टम, अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और 21 डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड भी बरामद किए गए हैं।
 
पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी खालसा एवं भारद्वाज 30 साल से कम उम्र के हैं जबकि अन्य सभी की उम्र 35 साल से कम है। उन्होंने बताया कि काम करने वालों में अधिकतर नगालैंड के रहने वाले हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING