Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

sukesh chandrashekhar case: नोरा फतेही से EOW ने 5 घंटे तक की पूछताछ

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (23:30 IST)
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी के मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने गुरुवार को लगभग 5 घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कथित भूमिका को लेकर फतेही को पूछताछ के लिए तलब किया।
 
पुलिस ने बताया कि फतेही के अलावा पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की गई जिन्होंने चंद्रशेखर से अभिनेत्री का कथित तौर पर परिचय कराया था। इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और ईरानी से बुधवार को पूछताछ की गई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईरानी और फतेही दोनों मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा के कार्यालय पर जांच में सहयोग में शामिल हुई।
 
उन्होंने कहा कि फतेही, उनके रिश्तेदार महबूब उर्फ बॉबी और ईरानी से लगभग 5 घंटे पूछताछ की गई। सभी ने पूछताछ में सहयोग किया और उन्हें भोजन भी उपलब्ध कराया गया। ईरानी ने फतेही के रिश्तेदार से भी संपर्क किया था इसलिए तीनों को एक दूसरे के समक्ष लाकर भी पूछताछ की गई।
 
अधिकारी ने कहा कि हमने पहले फतेही से पूछताछ की थी लेकिन हम जानना चाहते थे कि चंद्रशेखर की पत्नी से असल में किसे उपहार में कार मिली थी। हम उनके रिश्तेदार के बैंक विवरण की भी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि फतेही और उनके रिश्तेदार को एक प्रश्नावली दी गई थी जिसमें 30 सवाल थे। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने सभी सवालों के जवाब दिए। पूछताछ में पता चला कि चंद्रशेखर की ओर से जनवरी में ईरानी ने फतेही से संपर्क किया था।
 
फतेही ने दावा किया कि वह किसी स्टूडियो के उद्घाटन में चेन्नई में एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं और चंद्रशेखर की पत्नी ने उन्हें फीस की बजाय एक कीमती बैग और एक कार उपहार में दी थी। अधिकारी ने कहा कि फतेही ने कभी व्यक्तिगत रूप से चंद्रशेखर से मुलाकात नहीं की थी लेकिन व्हाट्सएप पर उनके बीच सीमित बातचीत हुई थी और वह सुकेश की अवैध गतिविधियों के बारे में नहीं जानती थी। अधिकारी ने कहा कि चंद्रशेखर की पत्नी ने फतेही पर चेन्नई के कार्यक्रम में लिए फीस लेने की बजाय उपहार स्वरूप कार लेने का दबाव बनाया था।
 
अधिकारी ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में चंद्रशेखर ने कथित तौर पर फतेही से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की थी लेकिन अभिनेत्री को शक हो गया और उन्होंने उससे संपर्क करना बंद कर दिया। अधिकारी ने कहा कि इस साल जनवरी में ईरानी ने फतेही के रिश्तेदार से संपर्क किया था और कुछ कानूनी अड़चन के चलते फतेही की बजाय उसे वह कार दी गई थी।
 
अधिकारी ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि उसे (फतेही के रिश्तेदार) मिली कार को उसने बाद में बेच दिया था। उन्होंने कहा कि ईरानी ने दावा किया था कि वह एक टीवी शो की प्रस्तोता है और फिल्मोद्योग में उनके अच्छे संपर्क हैं। वह चंद्रशेखर की सहायक है। उसने फतेही के रिश्तेदार से भी बात की और उसे फिल्म दिलाने का प्रलोभन दिया।
 
पुलिस ने कहा कि ईरानी ने बॉबी को फिल्म दिलाने के लिए उसे प्रभावित करने की बात स्वीकार की है। पुलिस के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज़ से बुधवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उन्होंने जांच के दौरान सहयोग किया और उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है।
 
चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है। उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। इनमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं। ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फर्नांडीज़़ को आरोपी के तौर पर नामजद किया है। ईडी के मुताबिक फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भोपाल से बिलाबॉन्ग स्कूल के चेयरमैन ओर प्रिंसीपल समेत 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज