भोपाल रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज की सीढ़ियां गिरी, शिवराज के ट्‍वीट पर बवाल

मौके से वेबदुनिया की रिपोर्ट

विकास सिंह

गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020 (12:06 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक बड़े हादसे में ओवरब्रिज की सीढ़ियां गिरने से हड़कंप मच गया। हादसे में 7 लोगों के घायल होने की खबर है। इस बीच भाजपा शिवराज सिंह चौहान ट्वीट कर ने 2 लोगों की मौत की जानकारी साझा करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दे दी। कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा इस पर उन्हें ट्‍वीट सुधारने की नसीहत दी। 
 
यह हादसा आज गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर हुआ। घायलों को एम्बुलेंस से हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया है। पहले कहा जा रहा था कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है लेकिन रेलवे अधिकारियों में हादसे में किसी भी मौत से इनकार किया है।

रेलवे स्टेशन हादसे में कम घायल हुए लोगो को राज्य सरकार 10 हजार रुपए देंगी, गंभीर घायल को 50 हजार रुपए देगी।

हादसे में अयान खान (15 वर्ष), एम अनुपम शर्मा (31 वर्ष), एम खालिद रहमान (28 वर्ष), एम खालिद बैग (48 वर्ष), सलीम (38 वर्ष), नाहिद जहान (37 वर्ष) और मरियम (18 वर्ष) घायल हुए हैं।

हादसे की जांंच केे आदेश : भोपाल रेलवे  पीआरओ आईएस सिद्दीकी ने वेबदुनिया से बातचीत में बताया कि हादसे की जांच उच्चस्तरीय जांच समिति करेगी, हादसे में किसी की मौत नहीं, घायलों को आर्थिक सहायता देगा रेलवे।
 
'वेबदुनिया' को हादसे के प्रत्यक्षदर्शी कुली रावन राम ने बताया कि संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के आने के बाद जैसे ही यात्री प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर बने पुल पर चढ़े, पुल भरभराकर कैंटीन पर गिर गया। पुल पुराना और कमजोर था। हादसे में आधा दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। एक वेंडर जो कैंटीन में था, वह भी घायल हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, भोपाल रेलवे स्टेशन पर हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत होने का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें, उनके परिजनों को संबल प्रदान करें व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की कृपा करें। मैं सरकार से मृतकों के परिजनों व घायलों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने की मांग करता हूं।
 
इस पर नरेंद्र सलूजा ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर आज सुबह हुआ हादसा बेहद दुखद।  इसमें अभी तक 9 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने जानकारी मिलते ही तुरंत इस घटना के घायलों की हर संभव मदद व समुचित इलाज के प्रशासन को निर्देश दिए हैंं। 
 
उन्होंने शिवराज से कि आपने अपने tweet में इस घटना में 2 लोगों की मौत होने की बात कही है और सरकार से मृतक के परिजनो को सहायता देने की भी मांग की है, जो सच नहीं है। कृपया कर उस tweet को सुधार लीजिए। ईश्वर सभी घायलों को स्वस्थ करे, यही कामना।

इस पर शिवराज ने कहा कि दोस्तों, मुझे समाचार चैनलों के माध्यम से प्रारंभिक जानकारी में दो लोगों की मौत की सूचना मिली थी। यह राहत की बात है कि इस हादसे में कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ है। मैं ईश्वर से घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख डॉ. सौरभ मालवीय और लोकेंद्र सिंह की पुस्तक ‘राष्ट्रवाद और मीडिया’ का विमोचन