पाकिस्तान ने फिर की अंधाधुंध गोलीबारी, भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (12:31 IST)
श्रीनगर। पाकिस्तान सेना ने उत्तर कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के सीमांत कारनाह शहर की अग्रिम चौकियों में सोमवार को बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अंधाधुंध गोलीबारी की।
ALSO READ: Corona virus : भारतीय की मदद के लिए उड़े एयर इंडिया के विमान, इमरान खान ने किया पाकिस्तानियों को निराश
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के सोमवार को करनाह में सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पिछले 24 घंटों के दौरान पाकिस्तान ने तीसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की है।
 
उन्होंने बताया कि दोनों क्षेत्रों में भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान के सैनिकों को हुए नुकसान का हालांकि अभी पता नहीं चल सका है।
 
इससे पहले रविवार को पाकिस्तान की ओर से गुरेज के बखतूर में अग्रिम चौकियों में गोलीबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। जवान की पहचान संदीप यादव के रूप में हुई। उसी दिन पाकिस्तान ने एक बार फिर कुपवाड़ा में तंगधार सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।
 
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सेना संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है ताकि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की घुसपैठ हो सके। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बड़ी संख्या में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में बैठे हैं।
 
सूत्र ने कहा कि हाड़ कांपने वाली ठंड और अन्य बाधाओं के बावजूद भारतीय सेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मुस्तैद है और सीमा पार से घुसपैठ को रोकने और किसी भी आतंकवादी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या राहुल गांधी ने कहा ‘हिंदुस्तान का युवा सिर्फ हिंदुस्तान को नहीं देश को बदल सकता है’...जानिए सच...