Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Bihar Politics : नीतीश कुमार में PM बनने की योग्यता है, लेकिन वे इस पद के दावेदार नहीं : JDU

webdunia
सोमवार, 30 अगस्त 2021 (08:42 IST)
पटना। बिहार (BIHAR) में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है लेकिन वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं।
 
पटना स्थित जदयू मुख्यालय में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, हमारी पार्टी मजबूती के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में है जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है लेकिन वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं। जदयू केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है। नीतीश कुमार ने त्यागी के उक्त कथन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
 
त्यागी ने कहा कि हम राजग में हैं और गठबंधन का पुरजोर समर्थन करते हैं। पार्टी विभिन्न विषयों पर मुद्दों को हल करने के लिए समन्वय समिति के गठन का स्वागत करेगी। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान समन्वय समिति का गठन कर कई काम किए गए।
 
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की जदयू की योजना के बारे में पूछे जाने पर त्यागी ने कहा कि  हम मणिपुर और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा के साथ गठबंधन करना है। गठबंधन नहीं हो पाने की स्थिति में हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Sidhu vs Captain: हरीश रावत के बयान के बाद सिद्धू के करीबी परगट सिंह ने पूछा बड़ा सवाल